बलिदानी वीर सपूतों के परिवारों की सेवा में समर्पित है लोक चेतना मंच


वृन्दावन। लोक चेतना मंच इंडिया के जिला कार्यालय का उद्घाटन स्थानीय अटल्ला चुंगी स्थित कृष्णा धाम पर काबीना मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने फीता काटकर किया।


इस अवसर पर डेयरी विकास पशुपालन मत्स्य मंत्री श्रीचौधरी ने कहा कि हमारे देश की सीमाओं पर वीर जवान अत्यंत प्रतिकूल परिस्थितियों में भी सजग रहकर हमें चैन से सोने का अवसर प्रदान करते हैं। इन वीरों के बलिदान से ही भारतमाता की अस्मिता की रक्षा होती है। इन वीर शहीदों के परिवार के प्रति सेवा का हमारा नैतिक दायित्व बनता है। लोक चेतना मंच निश्चित ही इन समस्त आशाओं पर खरा उतरेगा।


लोक चेतना मंच के राष्ट्रिय अध्यक्ष सनी नंदा ने कहा कि लोक चेतना मंच राष्ट्रीय संगठन है। अठारह राज्यों में इसकी शाखाएं व्यापक स्तर पर सेवा कार्य कर रही हैं। संस्था का मुख्य उद्देश्य शहीदों के परिवार की हर सम्भव सेवा करना है। शहीदों की बेटियों के विवाह, परिवारीजनों को चिकित्सा आदि के अतरिक्त अन्य आवश्यक सेवा के लिये हर समय लोक चेतना मंच तैयार रहता है।


आज मथुरा जिले का कार्यालय उद्घाटित करने के अवसर पर प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया। प्रदेश प्रभारी के रूप में आचार्य आनन्दवल्लभ गोस्वामी के नाम की घोषणा की गई तथा प्रदेश महिला अध्यक्ष पद पर नगर निगम की पार्षद श्रीमती रश्मि शर्मा को, मथुरा जिला चेयरमैन विश्वनाथ पंसारी, जिला अध्यक्ष शैलेश खंडेलवाल, जिला महामंत्री रमेश शर्मा, को नियुक्ति पत्र सौंपकर जिले तथा प्रदेश के दायित्व सौंपे गये।

प्रदेश प्रभारी आचार्य आनन्दवल्लभ गोस्वामी एवं प्रदेश महिला अध्यक्ष श्रीमती रश्मि शर्मा ने कहा कि अतिशीघ्र प्रदेश स्तर पर शहीदों के परिवार के लिये कल्याणकारी योजना बनाई जायेगी। एवं कार्यकारिणी का अतिशीघ्र और विस्तार किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन विश्वनाथ पंसारी ने किया। इस अवसर पर शैलेंद्रगुप्ता, नीलम अग्रवाल, मोनिका जैन, ज्योति गुप्ता, नीरज शर्मा आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments