अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मेयर मधु आजाद ने अपने घर में योगाभ्यास किया

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मेयर मधु आजाद ने अपने घर में योगाभ्यास किया


- मेयर ने नागरिकों से योग के जरिए स्वस्थ रहने का किया आह्वान

गुरुग्राम, 21 जून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रविवार को गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने अपने घर में योगाभ्यास किया तथा नागरिकों से आह्वान किया कि वे योग के माध्यम से अपने आप को स्वस्थ बनाए रखें।

मेयर ने नागरिकों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी तथा कहा कि शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक मूल मंत्र योग हमारे जीवन जीने की सच्ची कला है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन योग करने से हम जीवनभर निरोग एवं स्वस्थ रहेंगे। 

मेयर ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता का मजबूत होना अति आवश्यक है और योग के माध्यम से हम अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं। 

मेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 21 जून का दिन पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। हम सभी को प्रतिदिन कुछ समय योगाभ्यास के लिए जरूर निकलना चाहिए, ताकि हम स्वस्थ रहें तथा देश के विकास में अपना निरन्तर योगदान देते रहें। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह सहित देश व प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति योगाभ्यास करके  स्वस्थ एवं निरोगी जीवन का मंत्र दे रहा है।

Post a Comment

0 Comments