मास्क नहीं पहनने वालों पर नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई

-    सुशांत व्यापार केन्द्र तथा सुपरमार्ट-1 में 9 व्यक्तियों के काटे गए चालान
गुरूग्राम, 8 जून। मास्क नहीं पहनने वालों तथा सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की टीमें नजर रख रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार को जोन-3 क्षेत्र में 9 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं।
    नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के निर्देश पर जोन-3 क्षेत्र की सफाई शाखा में नियुक्त कनिष्ठ अभियंता देवेन्द्र सिंह तथा सहायक सफाई निरीक्षक जितेन्द्र सिंह ने सोमवार को सुशांत व्यापार केन्द्र तथा सुपरमार्ट आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें 9 व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए। टीम ने मौके पर ही सभी 9 व्यक्तियों का 500-500 रूपए का चालान किया।

    उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से बचने तथा दूसरों का भी बचाव करने के लिए सरकार द्वारा घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकना भी निषेध है। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 500 रूपए का जुर्माना करने का प्रावधान है। इसलिए जब भी अपने घर से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य लगाएं तथा इधर-उधर थूकने से बचें। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। संक्रमण से खुद का भी बचाव करें तथा दूसरों को भी बचाएं।

Post a Comment

0 Comments