चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध करके पीएम ने दिया कड़ा संदेश: नवीन गोयल

चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध करके पीएम ने दिया कड़ा संदेश: नवीन गोयल
-अब हो रहा है असली भारत का निर्मण

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव नवीन गोयल ने चीनी एप्स पर भारत द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने की कार्रवाई को देश हित में बताते हुए चीन के खिलाफ भारत सरकार का इसे कड़ा निर्णय बताया है।

उन्होंने कहा कि चीन के 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाकर भारत सरकार ने चीन को तकनीकी रूप से कमजोर करने का काम किया है। भारत सरकार का यह फैसला बेहद ही सराहनीय है। अंदेशा यह जताया जा रहा है कि चीन इस तरह की सोशल एप्स के जरिए भारत का व्यक्तिगत डेटा अपने यहां स्टोर कर रहा है। चीन को अब समझ आ जाएगा कि 21वीं सदी के भारत के साथ किसी भी तरह का पंगा लेना उसे कितना महंगा और नुकसानदायक पड़ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश हित में और किसी भी दुश्मन देश के खिलाफ कड़े निर्णय लेने में कभी पीछे नहीं हटने वाले। चीन की 59 मोबाइल ऐप को प्रतिबंधित करके उन्होंने दिखा दिया है कि उनके लिए देश सर्वोपरि है। हम देश की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेंगे।

 नवीन गोयल का कहना है कि चीन की तो नीति रही है पीठ में छुरा घोंप ने की। इसलिए चीन के साथ यह करना बहुत जरूरी था। भारत के 20 जवानों के साथ बर्बरता करने वाला चीन अब समझ जाएगा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके खिलाफ कोई भी कड़ा निर्णय लेने में देरी नहीं करेंगे। नवीन गोयल ने कहा कि मोदी सरकार टू बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। देश में आंतरिक मुद्दे हो या फिर बाहरी, सभी पर ठोस निर्णय लिए हैं। धारा 370 हटा कर जम्मू कश्मीर में विकास का मार्ग प्रशस्त किया। तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई।

 आज पूरी दुनिया को पता लग गया है कि भारत अपनी एकता, अखंडता और संप्रभुता को किसी भी सूरत में चीन जैसे देशों के हाथों खराब नहीं होने देगा। चीन के खिलाफ यह तो अभी एक ट्रेलर है। पिक्चर अभी बाकी है। गलवान घाटी की घटना का बदला भारत जल्द लेगा। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बात से देश को आश्वस्त करवाया है।

Post a Comment

0 Comments