नवकल्प फाउंडेशन का शहीदों को समर्पित तीसरा रक्तदान शिविर 25 जुलाई 2020 को


-कारगिल विजय दिवस के मौके पर लगाया जा रहा शिविर

-सेक्टर-57 एसडीएम कार्यालय में लगेगा शिविर

गुरुग्राम। कोरोना काल में नवकल्प फाउंडेशन की ओर से कल शनिवार 25 जुलाई 2020 को तीसरा रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। कारगिल विजय दिवस के मौके पर यह शिविर शहीदों को समर्पित रहेगा। मुख्य अतिथि के रूप में बादशाहपुर के एसडीएम हितेंद्र शर्मा उपस्थित होंगे, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्षद कुलदीप यादव, हरियाणा भाजपा आईटी हेड अरुण यादव शिरकत करेंगेे।  


नवकल्प की ओर से लगाए जा रहे इस शिविर में रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी रेजीडेंट्स डेवेलपमेंट फोरम का भी सहयोग रहेगा। रोटरी क्लब के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, रेजीडेंट्स फोरम के मनीष शांडिल्य के मुताबिक सेक्टर-57 स्थित एसडीएम कार्यालय परिसर में लगने वाले इस शिविर में अधिक से अधिक संख्या में लोग पहुंचे, इसके लिए मीडिया, सोशल मीडिया अन्य माध्यमों प्रचार किया गया है। नवकल्प फाउंडेशन के सचिव डा. सुनील आर्य का कहना है कि संस्था ने कोरोना महामारी काल में समाजसेवा में निरंतर कार्य किए हैं। इनमें रक्तदान शिविर भी शामिल हैं। संस्था की ओर से पहला रक्तदान शिविर रोटरी ब्लड बैंक कादीपुर में लगाया गया, वहीं दूसरा रक्तदान शिविर डीएलएफ फेज-1 स्थित पार्षद आरएस राठी के कार्यालय में लगाया गया था।

अब तीसरा रक्तदान शिविर सेक्टर-57 एसडीएम कार्यालय में लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस शिविर में रोटरी ब्लड बैंक की ओर से फ्री मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी। इस दौरान बीपी, हीमोगलोबिन, ब्लड टेस्ट के बाद ब्लड गु्रप, एचआईवी-1, एचआईवी-2, हेपेटाइटिस बी, हेपटाइटिस सी, सिफिलिस और मलेरिया की जांच की जाएगी। डा. सुनील आर्य के मुताबिक शिविर में रक्तदाताओं को ब्लड डोनर कार्ड भी दिया जाएगा, जिसके आधार पर वे एक यूनिट रक्त बिना बदले का रक्त दिए ले सकते हैं। सभी रक्तदाताओं की रिपोर्ट उनकी -मेल आईडी पर भेजी जाएगी।  

 


 

Post a Comment

0 Comments