गरीब से गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है:जयराम प्रजापति

पलवल: रेखा वैष्णव: भाजपा ओ बी सी मोर्चा के जिलाउपाध्यक्ष जयराम प्रजापति ने कहा कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना और वन नेशन – वन कार्ड भाजपा के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांत से प्रेरित है । गरीब से गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है ।
उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 32 लाख गरीब परिवारों को नवम्बर महीने तक प्रतिव्यक्ती पांच किलो गेंहू या चावल व चना मुफ्त इस योजना के माध्यम से दिया जाएगा। जयराम प्रजापति ने कहा कि 30 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण योजना का नवम्बर तक विस्तार करने का ऐलान किया है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी गांव, गरीब के कल्याण के अपने संकल्प को और अधिक मजबूत कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन कार्ड से देश के कई करोड़ गरीबों को लाभ होगा। देश के किसी भी राज्य में काम करने वाला मजदूर अब अपना हक आसानी से ले सकेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन ने कोरोना महामारी के दौरान अपने सेवा के जज्बे को दिखाया। भाजपा के लाखों करोड़ों कार्यकर्ताओं ने विभिन्न माध्यमों से पीड़ितों की मदद की। संगठन की ओर से सावधानियां और सतर्कता को लेकर भी लोगों को जागरूक करने के साथ ही आमजन के बीच सैनिटाइजर और मास्क का वितरण किया गय। जरुरतमंदों को राशन अथवा भोजन देने की बात हो या फिर ऐसे लोगों की अन्य तरीके से मदद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे सेवा भाव से लोगों की सहायता में अपना पूर्ण सहयोग दिया। उन्होंने  कहा कि भाजपा पूरी संकल्पशक्ति के साथ देश और देशवासियों की भलाई में जुटी है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments