पुखराज रत्न,धन के साथ फेम पाने के लिए शीघ्र ही धारण करे पुखराज रत्न

 पुखराज रत्न,धन के साथ फेम पाने के लिए शीघ्र ही धारण करे पुखराज रत्न

वैदिक ज्योतिष में पुखराज का बड़ा ही महत्व है। बृहस्पति यानि की गुरु की कृपा पाने के लिए ही पुखराज धारण किया जाता है। पुखराज बृहस्पति का बेहद ही लाभकारी एवं शुभ फल प्रदान करने वाला रत्न है। ज्ञान और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करने का कार्य पुखराज करता है। पीला पुखराज एक बेहद खूबसूरत रत्न है। पुखराज के प्रभाव से फेम के साथ धन भी मिलता है।

जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति बलशाली होकर भी अपना प्रभाव नहीं दे पाते, ऐसे जातको को बिना संकोच पुखराज धारण करना लाभदायक होता है। बृहस्पति की महादशा तथा अन्तर्दशा में भी पुखराज धारण करने से लाभ होता है। यह रत्न जीवन में सुख-समृद्धि, खुशहाली, धन और फेम लेकर आता है।

पुखराज के लाभ
राजनीति में सफलता पाने के लिए

राजनीति से जुड़े कार्य करने वाले लोग अगर पुखराज रत्न धारण करते है, तो उन्हें राजनीति में धन और सफलता के साथ फेम भी मिलता है, ऐसे लोग अपना राजनीति का सफर बड़े ही रौब से पूरा करते है तथा उनको इस रत्न के प्रभाव से लोगों का सहयोग भी मिलता रहता है, इनका राजनीतिक जीवन बढ़िया व्यतीत होता है।

मानसिक शांति के लिए

पुखराज के प्रभाव से मस्तिष्क में गलत भावनाएं उत्पन्न नहीं होती, व्यक्ति मानसिक शांति हेतु ईश्वर की शरण में जाता है, धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ती है, जीवन सुखमय और आध्यात्म की ओर अग्रसर होता है। पुखराज रत्न को धारण करने के बाद धारण करने वाले व्यक्ति को मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। सभी इच्छाएँ पूर्ण होती हैं और मन से बुरे विचार दूर हो जाते है।

फेम पाने के लिए

पुखराज रत्न में इतनी ताकद है कि रातों रात फेम  दिलाने में इस रत्न की अहम भूमिका होती है। इस रत्न के प्रभाव से जातक एकचित्त होकर कार्य करने में सक्षम होता है तथा उसकी निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है। यह रत्न बहुत शुभ फल देने वाला होता है। इस रत्न के प्रभाव से राजनीति से जुड़े लोग, टीवी सीरियल के कलाकार, फिल्म उद्योग से जुड़े लोग या बड़े-बड़े उद्योगपतियों को धन के साथ साथ फेम भी मिलती है।

सरकारी कार्य में मददगार

जो लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते है, उनको पुखराज अवश्य धारण करना चहिये। इस रत्न के प्रभाव से गुरु ग्रह का आशीर्वाद मिलता है तथा सरकारी नौकरी पाने का आपका सपना शीघ्र ही पूरा करने में इस रत्न की अहम भूमिका होती है, कोर्ट-कचेहरी से जुड़े कार्य में जीत हसिल करने के लिए भी इस रत्न को धारण किया जाता है।

कर्ज से मुक्ति पाकर धन-संपत्ति में वृद्धि

जो लोग कर्ज जैसी स्थिति का सामना कर रहे है उन्हें इस रत्न के प्रभाव से कर्ज से मुक्ति मिलती है, पुखराज रत्न के प्रभाव से धन का आगमन होता है, मान सम्मान के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है। इसमें गुरु देव की शक्ति समाहित होती है, जिनका लाभ मनुष्य को मिलता है। इसलिए बिना संकोच पुखराज रत्न को अवश्य धारण करना चाहिए। पुखराज धारण करने के बाद आय के नवीन मार्ग अपने आप खुल जाते है।

वैवाहिक सुख के लिए

आज के युग में पति-पत्नी के परस्पर रिश्तों में आयें दिन खराबी के हालात उत्पन्न हो रहे है, वे अपने दाम्पत्य जीवन से नाखुश है, अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है तो ऐसे नाजुक समय का सामना करने से बचने के लिए पति-पत्नी दोनों को पुखराज रत्न अवश्य धारण करना चाहिए, इसके प्रभाव से वैवाहिक जीवन का भरपूर सुख मिलता है, पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। कभी भी अलगाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होती।

शादी-विवाह में आने वाली बाधाओं से मुक्ति

अक्सर देखा गया है की कुंडली में गुरु का अशुभ प्रभाव विवाह में बाधाएं उत्पन्न करता है, ऐसी स्थिति में पुखराज धारण करने की सलाह दी जाती है। यह ऐसा रत्न है जो अविवाहित युवक-युवतियां है, जिनकी शादी में देरी होती है या रुकावटें आती है उनकी शादी में आनेवाली रूकावटे दूर करता है और विवाह जल्दी होता है।

निधि शुक्ला जोशी
कृतज्ञता फाउंडेशन रत्न एवं रुद्राक्ष संस्थान

Post a Comment

0 Comments