जिला कलेक्टर ने डीग चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने डीग चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण ।

नवनिर्मित उपखंड कार्यालय में जिला कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की ली बैठक । बैठक मे जिला कलेक्टर ने दिये आवश्यक दिशा निर्देश।


अजय विद्यार्थी:

कोविड - 19 सहित अन्य बीमारियों टीबी डायविटिज हैजा आदि अन्य बीमारियों पर ध्यान देने व लोगों में जागरूकता बनाये रखने को लेकर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने गुरुवार को डीग राजकीय चिकित्सालय  पहुँच कर औचक निरीक्षण कर व व्यवस्थाओं का जायजा लिया । इस दौरान जिला कलैक्टर ने नवनिर्मित उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुँचकर अधिकारियों की मीटिंग ली तथा डीग उपखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण  एवम लोगों के संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूकताको लेकर अधिकारियों से फीड बैक लिया ,  I जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बृज चौरासी कोसीय परिक्रमा मार्ग के निर्माण की   प्रगति एवं निर्माण कार्य में आ रही अड़चनों की जानकारी प्राप्त कर रुकावटों का शीघ्र निस्तारण करने के अधिकारीयो निर्देश देते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता को बृज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग को पूरा करने के निर्देश दिये।

 इस अवसर पर जिला कलैक्टर नथमल डिडेल ने राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुए कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण का बढ़ता आंकड़ा चिंता का विषय है । कलेक्टर डिडेल ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से डेथ रेट प्रतिशत कम है लेकिन लोगों को इससे सावधान रहने व सरकार द्वारा जारी गाइडलाइनों के पालन की अधिक आवश्यकता है । गुरुवार को टीकाकरण दिवस के मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री व राजस्थान सरकार के दिशा निर्देश की अनुपालना में कोरोना के अतिरिक्त हमें अन्य बीमारियों जैसे हैजा , मलेरिया , कैंसर , टीबी आदि की बीमारियों से भी सचेत व जागरूक होना जरूरी है , इसके लिए हमें समय पर इन बीमारियों का इलाज करवाना चाहिए जिससे मृत्यु दर में कमी की जा सके हो ।अस्पतालप्रवास के दौरान जिला कलेक्टर ने ओपीडी आईपीडी का निरीक्षण किया एवं चिकित्सा अधिकारियों को राष्ट्रीय प्रोग्राम में अधिक से अधिक उपलब्धि हासिल करने को कहा

Post a Comment

0 Comments