डीग पुलिस ने Olx पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया

-डीग पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश चार आरोपियों को गिरफ्तार किया

-पुलिस ने उनके पास से फर्जी चेक बुक एटीएम सिम कार्ड आदि बरामद किए

-पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की धरपकड़ में जुटी

अजय विद्यार्थी :
डीग  :पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग से जुड़े चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से  तीन लाख तीस हजार रुपये से अधिक नगद रुपए दो फर्जी एटीएम चेक बुक  दो फर्जी सिम व एक XUV 300 गाड़ी को पुलिस ने जप्त किया है ।
 डीग पुलिस थानाधिकारी गणपत लाल ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया की मेवात क्षेत्र में बढ़ती टटलूवाजी और ऑनलाइन ठगी की बढ़ती बारदातों के चलते जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना अधिकारी गणपत लाल को पक्की सूचना मिली कि कुछ बदमाश नगर की ओर से एक्स यू वी गाड़ी में आ रहे हैं ।

पुलिस ने नगर रोड स्थित थाने के पास गाड़ी को रुकवा कर तलाशी ली तो उसमें बैठे चार व्यक्तियों ने अपने नाम साजिद अली हुसैन सद्दाम व इरशाद बताया तो उनके पास से कुल 3 लाख तीस हजार की राशि नगद आईसीआईसीआई बैंक एक्सिस बैंक का एटीएम इंडसंड बैंक की चेक बुक व बिना उपयोग की गई सिम आदि प्राप्त हुई । पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर पकड़े गए युवकों ने बताया कि एटीएम किनके हैं उन्हें पता नहीं उन्हें एक अनजान व्यक्ति द्वारा एक खाते की ₹10000 में चेक बुक और एटीएम दिए हैं तथा उन्होंने पांच पॉच हजार रुपये में सिम खरीदी है

गहनता से पूछताछ करने पर सद्दाम ने बताया कि वह अपनी बहन के पास गोवर्धन के गांव दोसेरस आता जाता रहता है
जहां उसकी मुलाकात मनीष रवि शौकीन साबिर राहुल अकबर आदि युवकों से हुई जो ओ एल एक्स पर ऑनलाइन ठगी कर लोगों को ठगते हैं तथा लोगों से प्राप्त राशि को उनके पास चेक बुक व एटीएम के वाले खातों में ट्रांसफर कर देते हैं। जिस रकम को वे निकालकर उन लोगों को लौटा देते हैं। इस पर उन्हें 10 परसेंट हिस्सा मिलता है ।

 आज वह प्राप्त राशि को लौटाने  जा रहे थे।
थानाधिकारी गणपत लाल के अनुसार अंतरराज्यीय गैंग  द्वारा फर्जी अकाउंट एटीएम चेक बुक फर्जी सिम का प्रयोग कर  लोगों से राशि ऐठ कर धोखाधड़ी की जा रही थी।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार का गहनता से पूछताछ आरंभ कर दी है l तथा अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए कार्यवाही कर रही है।
 पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह लोग अब तक कितनी बारदात किन किन लोगों के साथ कर चुके हैं पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है

Post a Comment

0 Comments