47 सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग हुई खतरनाक घोषित, कब जागेगी सरकार

 


फरीदाबाद: पूरे प्रदेश में सरकारी स्कूलों की कंडम व जर्जर हो चुकी बिल्डिंग व कमरों को नया बनाने को लेकर ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन आईपा द्वारा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में डाली गई याचिका के संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा ने सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी उस पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने रिपोर्ट भेजकर फरीदाबाद जिले के 47 सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग व कमरे को अनसेफ बताया गया है। आईपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि फरीदाबाद जिले में इससे अधिक सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग व कमरे जर्जर व अनसेफ हैं। जिन स्कूलों की रिपोर्ट भेजी गई है उन स्कूलों में आईपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल व उनकी टीम ने गत अगस्त ,सितम्बर में निरीक्षण करके उनकी अनसेफ बिल्डिंग व कमरों का पता लगाया था। जिसकी वीडियो व फोटोग्राफी करके उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। उसके परिणाम स्वरुप ही फरीदाबाद के चार स्कूल तिगांव, अनंगपुर ,दयालपुर, गोछी में अनसेफ कमरों को तोड़कर उनकी जगह नए कमरे बनाने का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। वाकी स्कूलों के लिए कोई भी उचित  c नहीं की गई है। आइपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष वजीर सिंह ने कहा है कि फरीदाबाद के इन 47 स्कूलों के अनसेफ कमरों की जगह नए कमरे बनाने के लिए आईपा की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा डॉ महावीर सिंह को पत्र लिखा गया है। Iआईपा की टीम प्रत्येक जिले में सरकारी स्कूलों में जाकर जर्जर व अनसेफ बिल्डिंग व कमरों का पता लगाएगी और उनके बारे में सरकार को बताकर उचित कार्रवाई कराएगी। वजीर सिंह ने सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल व हेडमास्टर्स से भी कहा है कि वह अपने स्कूल की जर्जर बिल्डिंग व अनसेफ कमरों  की संख्या के बारे में अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराएं और आईपा को भी जानकारी दें। जिससे सरकार से उचित कार्रवाई कराई जा सके।    
47 स्कूलों की सूची --- बल्लभगढ़ ब्लॉक के प्राइमरी व मिडिलस्कूल

सीकरी ,जवां, कोराली, अटेली, अटेरना, फतेहपुरतगा, मोहना, नगला मोटूका, नहरावली नरयाला, अजरोंदा,नरहेराखेड़ा, सिकरोना, शाहपुर खुर्द, गड़खेड़ाI

 वरिष्ठ माध्यमिक भनकपुर, फतेहपुर बिल्लौच, छांयसाl

फरीदाबाद ब्लॉक के प्राइमरी व हाईस्कूल --तिलपत,  मांगर, पावटा, प्याला, मोहिला, हरफला, कबूलपुर बांगर, आलमपुर, बदरपुर सेद, बडोली, भूआपुर , गाजीपुर, सागरपुर, डबुआगांव, वरिष्ठ माध्यमिक अरुआ, धौज, जसाना, ओल्ड फरीदाबाद खेड़ीकलां आदि शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments