गुरुग्राम में सभी धार्मिक स्थल जल्द खोलें जाएं और सभी मंदिरों को उचित आर्थिक सहायता दी जाए:बोधराज सीकरी

 केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा(रजिस्टर्ड), जो कि पिछले 20 वर्षों से गुरुग्राम के 52 मंदिरों की शिरोमणि सभा है, उसका एक प्रतिनिधिमंडल श्री सुरेंद्र खुल्लर, अध्यक्ष की अगुवाई में एवं श्री बोधराज सिकरी जी मुख्य  संरक्षक के प्रयासों द्वारा, जिसमें गुरुग्राम के सभी सनातन धर्म सभाओं के के मुख्य पदाधिकारी उपस्थित थे।














हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन दिया और उनसे प्रार्थना की गई कि गुरुग्राम में सभी धार्मिक स्थल जल्द खोलें जाएं और सभी मंदिरों को उचित आर्थिक सहायता दी जाए। माननीय मुख्यमंत्री जी ने बहुत ही सुंदर ढंग से एक एक के सदस्य को सुना और उसी समय उपायुक्त,  गुरुग्राम को टेलीफोन पर आदेश दिया कि जन्माष्टमी के पश्चात सोशल डिस्टेंसिंग  एवं अन्य सरकारी सूचनाओं का पालन करते हुए सभी मंदिर खोले जाएं। प्रतिनिधिमंडल की प्रार्थना करने पर की जन्माष्टमी पर भी सभी मंदिर खोले जाएं, माननीय मुख्यमंत्री जी ने आश्वासन दिया कि हम इस पर विचार करेंगे। अध्यक्ष सुरेंद्र खुल्लर जी ने माननीय मुख्यमंत्री जी को आश्वासन दिया कि  सभी मंदिर सरकारी हिदायतो का पूर्ण रुप से पालन करेंगे और अगर कोई इसकी अवहेलना करता है तो जैसा प्रशासन जैसा चाहे कार्यवाही कर सकता है। 

सभी पदाधिकारियों ने उनसे कोरोना लॉकडाउन की वजह से वित्तीय कठिनाई होने के कारण से सभी मंदिरों के बिजली के बिल माफ करने की प्रार्थना पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि इस पर गौर किया जाएगा। सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि कुछेक मंदिरों का खर्चा चलाने के लिए माननीय श्री बोधराज जी सिकरी, मुख्य संरक्षक, केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा का भरपूर सहयोग रहा है और उन्होंने कोविड-19 के दौरान गरीबों को निशुल्क राशन बांटने में भी पूर्ण सहयोग दिया। अध्यक्ष श्री सुरेंद्र खुल्लर जी ने पुराने शहर की गंभीर समस्याओं के बारे में भी माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया और उन्होंने जल्दी समाधान के लिए पूर्ण आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल ने भारत सरकार द्वारा श्री राम मंदिर के शिलान्यास के उपलक्ष में हृदय से बधाई दी। 


प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं श्री सुरेंद्र खुल्लर, अध्यक्ष, केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा,  गीता भवन एवं पंचमुखी हनुमान मंदिर, श्री उदय भान ग्रोवर जनरल सेक्टरी, गीता भवन मंदिर, श्री देवराज अहूजा, जनरल सेक्टरी, श्री बालकिशन खत्री, प्रवक्ता केंद्रीय सभा, श्री सुभाष खत्री, अध्यक्ष, कृष्ण मंदिर, अर्जुन नगर, श्री गजेंद्र गोसाई, अध्यक्ष, श्री बालाजी हनुमान मंदिर, शिवाजी नगर, श्री सुभाष ग्रोवर एडवोकेट, मुख्य पदाधिकारी, श्री श्याम जी मंदिर, न्यू कॉलोनी, श्री रणधीर टंडन एवं श्री सहगल, मुख्य पदाधिकारी, श्याम जी मंदिर श्री चंद्रभान नागपाल एवं श्री ओम प्रकाश ग्रोवर, वरिष्ठ पदाधिकारी श्री राम मंदिर, प्रताप नगर, श्री अशोक गेरा,  कार्यकारी अध्यक्ष, श्री उदय भान देवी मंदिर,भीमनगर, श्री किशोरी डूडेजा, जनरल सेक्टरी कृष्ण मंदिर, भीम नगर, श्री डी पी ओझा, प्रधान,  सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर 56 एवं अन्य पदाधिकारी गन।

Post a Comment

0 Comments