देश के मजदूर किसान कर्मचारी संगठनों का सत्याग्रह आंदोलन चालू हो चुका है। भारी संख्या में मजदूर इकठ्ठा होकर अपना हक मांग रहे है।


देश के मजदूर किसान कर्मचारी संगठनों का मिला जुला सत्याग्रह आंदोलन चालू हो चुका है। भारी संख्या में मजदूर इकठ्ठा होकर अपना हक मांग रहे है।








गुरूग्राम: भारी संख्या में मजदूर संगठन सीटू वे अखिल भारतीय जनवादी महिला संघर्ष समिति के बैनर तले साथ ही और भी कई सारे संगठन मौजूद हैं और उनके लीडर मौजूद हैं अभी इस समय सिविल लाइन हॉस्पिटल के पास में और यह मांग कर रहे हैं कि कोविड के कारण से जो नुकसान उठाना पड़ रहा है उसकी भरपाई की जाए उसके लिए मजदूरों को लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान का खामियाजा तो भुगतना पड़ रहा है उसमें उन्हें कुछ सरकार के द्वारा राहत दी जाए सरकार के बिना सोचे समझे लॉकडाउन लगा देने के कारण उन्हें परिवार के साथ में रोजी-रोटी का संकट आन पड़ा है ऐसे में वह कहां जाएं क्या करें किसान परेशान है मजदूर परेशान हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है क्योंकि सरकार परेशान नहीं है परेशान आम इंसान है इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में स्थानीय पार्टियों के नेता भी मौजूद थे जिसमें की जेजेपी ओबीसी मोर्चा के हल्का अध्यक्ष अरुण सैनी भी शामिल हुए हैं

Post a Comment

0 Comments