कोरोनाकाल में भी अपराध के स्तर में तेजी से लोगों में भय की स्तिथि :माईकल सैनी



कोरोनाकाल में भी अपराध के स्तर में तेजी से लोगों में भय की स्तिथि :माईकल सैनी

गुरुग्राम शहर के पालम विहार इलाके में अज्ञात बदमाशों ने सोनू मलिक पुलिस इंस्पेक्टर पर चलाई गोली - घायल हुआ जवान , गनीमत रही कि निशाना कंधे पर लगा और उस जवान का जीवन खत्म होने से बच गया ।

दरअसल वास्तविकता यही है कि गुरुगाम शहर में आमनागरिक क्या पुलिस भी सुरक्षित नहीं रह गई है , क्राइम ग्राफ़ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है  और वरिष्ठ अधिकारियों ने जवानों को चालान काटने व जुर्माना वसूल करने के लिए नियुक्त किया हुआ है ।

कल की घटना से सबक लेकर अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने में जुट जाना चाहिए पुलिस विभाग को और शीघ्र-अतिशीघ्र दोषियों को दंड व संहिता से अवगत कराते हुए  उन्हें उनके वास्तविक स्थान तक पहुंचाने का कार्य करना चाहिए ।

इंस्पेक्टर सोनू मलिक हरियाणा पुलिस में बतौर कमांडों करनाल में तैनात है  शुक्र है उनके दाएं कंधे पर लगी है गोली  कहीं और लगी होती तो जवान की जान भी जा सकती थी !

खैर सुरक्षा कर्मियों और अपराधियों में संघर्ष होता रहता है और हमे अपने जवानों की जानों से भी हाथ धोना पड़ता है  लेकिन नियम कानूनों की पालना के लिए  फिर उठ खड़े भी होना पड़ता है लेकिन देरी करने से कोई लाभ नहीं और अतिरिक्त सुरक्षा बरतते हुए सावधानी के साथ उन दोषियों की तलाश की जाए जहाँ भी हैं वो लोग ,  पीछे लगा दें सभी विभाग और आयोग   ताकि पकड़े जाएं दहशतगर्दी फैलाने वाले और चैन की नींद सो पाएं आमलोग  ।


Post a Comment

0 Comments