राम लीला में सीता, लक्ष्मण, रावण व मेघनाथ के रोल में दिखेंगे नए कलाकार

 राम लीला में सीता, लक्ष्मण, रावण व मेघनाथ के रोल में दिखेंगे नए कलाकार 

-श्री दुर्गा रामलीला की रिहर्सल के ग्रैंड फिनाले में कलाकारों ने दिखाया दम

-सुमंत के अभिनय में केशव जलिंद्रा ने किया भाव-विभोर

-अन्य कलाकारों ने भी किया बेहतरीन अभिनय



गुरुग्राम। राम लीला शुरू होने का काउंटडाउन शुरू है। यहां जैकबपुरा स्थित श्री दुर्गा राम लीला का 14 अक्टूबर को नारद मोह लीला के साथ शुभारंभ हो जाएगा। सभी कलाकारों का ग्रैंड फिनाले यहां प्रजापति धर्मशाला में किया गया। कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। 

श्री दुर्गा रामलीला कमेटी की ओर से यहां जैकबपुरा मेंं राम लीला का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। राम लीला के लिए ग्रैंड फिनाले में कलाकारों ने अभिनय में डूबकर बेहद ही संजीदगी के साथ पात्रों को मंच पर जीवंत रूप से दिखाने का परिचय दिया। कई वर्षों का राम का अभिनय करते आ रहे केशव जलिंद्रा को इस बार सुमंत का रोल दिया गया है। जिस तरह से श्री राम का वे अभिनय करते थे, उसी तरह से उन्होंने सुमंत के अभिनय को भी खूबसूरती और मार्मिक तरीके से किया। कलाकारों का अंतिम चयन करने वाली टीम समेत अन्य कलाकारों को भावुक कर दिया। इस बार चार नए कलाकार लिए गए हैं। इसमें 14 साल के समीर तंवर लक्ष्मण का रोल करेंगे। इतनी ही उम्र के मुकुल गुप्ता सीता का, 20 साल के आदित्य रावण का व 20 साल के ही विश्वास सैनी मेघनाथ का रोल करेेंगे। राम लीला के निदेशक अशोक सौदा, गोपाल जलिंद्रा व तेजेंद्र सैनी ने सभी कलाकारों की सूचीबद्ध करके अंतिम सूची राम लीला कमेटी को सौंप दी। प्रधान कपिल सलूजा के मुताबिक राम लीला का मंचन इस बार कोरोना माहमारी के बीच हो रहा है। इसलिए यहां तैयारियां भी उसी तरह से की गई है। सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनिटाइजर यहां राम लीला स्थल पर जरूरी होंगे। कोविड 19 का हर प्रोटोकॉल यहां लागू रहेगा।

रामलीला कमेटी के प्रवक्ता राज सैनी बिसरवाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए 10 साल से कम उम्र के बच्चों व 65 साल के बुजुर्गों का राम लीला में आने पर केन्द्रीय सरकार के दिशा निर्देश अनुसार प्रतिबंध रहेगा। उनके लिए घरों पर बैठकर लीला देखने के लिए यू-ट्यूब, फेसबुक सोशल मीडिया पर एचडी क्वालिटी में प्रसारण किया जाएगा। राम लीला का शुभारंभ प्रकाश पुरी जी महाराज के शिष्य रवि पुरी जी महाराज करेंगे। इस मौके पर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला भी मौजूद रहेंगे। राम लीला स्थल पर मंच से लेकर मैदान तक को सेनिटाइज किया जाएगा। सामाजिक दूरी के साथ कुर्सियां लगाई जाएंगी।

Post a Comment

0 Comments