ब्लॉक के तीन उत्कृष्ट शिक्षक हुए सम्मानित

ब्लॉक के तीन उत्कृष्ट शिक्षक हुए सम्मानित



केकडी। शहर के पंचायत समिति परिसर में स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी सभागार में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


गौरतलब है कि यह शिक्षक सम्मान समारोह शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितम्बर को आयोजित किया जाना था लेकिन पूर्व राष्ट्रपति महामहिम प्रणब मुखर्जी के देहावसान के कारण यह समारोह गुरुवार को आयोजित किया गया। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण यह समारोह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल आयोजित किया गया।


वर्चुअल समारोह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, शिक्षा सचिव अर्पणा अरोड़ा व माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी आदि ने सम्बोधित किया।



वर्चुअल समारोह के पश्चात यहां आयोजित सादे समारोह में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रेमचन्द मोची, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रथम राधेश्याम कुमावत, सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण न्याति व रमेश चन्द्र पारीक ने भी सम्बोधित किया व सम्मानित शिक्षकों को शुभकामनाएं दी व उनका अभिनंदन किया।



समारोह में कक्षा एक से पांच वर्ग में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मण्डा के शिक्षक दिनेश कुमार वैष्णव, कक्षा छ से आठ वर्ग में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोगला के शिक्षक चन्द्रकान्त कुमावत व कक्षा नौ से बारह वर्ग में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सावर के व्याख्याता मनीष कुमार शर्मा को उत्कृष्ट शैक्षिक कार्य के लिए विभाग के अधिकारियों व अतिथियों ने माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले तीनो शिक्षकों को राज्य सरकार की ओर से सम्मान स्वरूप इक्यावन सौ-इक्यावन सौ रुपये की राशि भी प्रदान की जाएगी।


इस अवसर पर पूर्व में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित व्याख्याता विनोद कुमार जैन व ब्लॉक स्तर पर सम्मानित शिक्षक मनीष दाधीच भी मौजूद रहे।


इस वर्चुअल सम्मान समारोह के अवसर पर ई-कक्षा प्रोजेक्ट व नो बैग डे (बस्ता मुक्त दिवस) आदि नवाचारों का भी शुभारंभ किया गया।

Post a Comment

0 Comments