भव्यता से मनाई जाएगी महाराजा अग्रसेन जयंती: नवीन गोयल

 भव्यता से मनाई जाएगी महाराजा अग्रसेन जयंती: नवीन गोयल

-कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल का भी रखा जाएगा ध्यान 

-महाराजा अग्रसेन जी की 5144वीं जयंती 17 अक्टूबर को



गुरुग्राम: महाराजा अग्रसेन जी की 5144वीं जयन्ती एवं दीपावली मिलन समारोह 2020 का आयोजन आगामी 17 अक्टूबर 2020 को किया जा रहा है। वैश्य परिवार वेलफेयर एसोसिएशन संस्था की ओर से यह आयोजन सेक्टर-10ए के सामुदायिक केंद्र में किया जाएगा। 

एसोसिएशन के प्रधान नवीन गोयल ने इस आयोजन को लेकर कहा कि महाराजा अग्रसेन जी की जयंती भव्यता से मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 5144 वर्ष पूर्व प्रताप नगर के राजा वल्लभ के घर सूर्यवंशी क्षत्रिय कुल में महाराजा अग्रसेन जी का जन्म हुआ था। वर्तमान में राजस्थान व हरियाणा राज्य के बीच सरस्वती नदी के किनारे प्रताप नगर है। महाराजा अग्रसेन जी की जयंती का कार्यक्रम 17 अक्टूबर को सायं 5:30 बजे गणेश वंदना के साथ शुरू होगा। 6:00 बजे महाराजा अग्रसेन जी की आरती एवं दीप प्रज्जवलन, 6:30 बजे महाराजा अग्रसेन जी के जीवन पर आधारित नाटिका का मंचन होगा और 7:15 बजे कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में मंच संचालन प्रमोद अग्रवाल करेंगे। 



संस्था के महासचिव मनीष सिंघल के मुताबिक कार्यक्रम में हरियाणा भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण गुरुग्राम (हरेरा) के चेयरमैन केके खंडेलवाल मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनीतिक विशेषज्ञ वेदप्रकाश वैदिक करेंगे, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में नेचर इंटरनेशनल संस्था के अध्यक्ष शरद गोयल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त जितेंद्र गर्ग, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं उद्योगपति सचिन जैन, वरिष्ठ शिक्षाविद् एवं राजकीय कन्या महाविद्यालय गुरुग्राम के प्राचार्य रमेश गर्ग शिरकत करेंगे। महासचिव टीसी अग्रवाल ने कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी लोगों से अनुरोध किया है कि कोरोना संबंधित सावधानियां सामाजिक दूरी, मास्क, सेनिटाइजर और सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि यहां परोसा जाने वाला भोजन भी पूरी तरह से हाईजेनिक होगा।

Post a Comment

0 Comments