स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाएं: नवीन गोयल

 स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाएं: नवीन गोयल

-हेलीमंडी में चलाया गया स्वच्छता पखवाड़ा

-एसडीएम प्रदीप कुमार भी स्वच्छता पखवाड़ा में पहुंचे



गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के निर्देशों पर शुरू किए गए स्वच्छता पखवाड़े में गुरुवार को जिला सचिव नवीन गोयल के नेतृत्व में हेलीमंडी में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर उन्होंने नागरिकों को स्वच्छता का संदेश देते हुए इसे जीवन का हिस्सा बनाने की बात कही। कार्यक्रम में एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार को भी आमंत्रित किया गया। इस स्वच्छता पखवाड़े का संयोजक परीक्षित भारद्वाज को बनाया गया है। 

स्वच्छता के तीन ध्येय बताते हुए जिला सचिव नवीन गोयल ने कहा कि एक तो स्वच्छता से सुंदरता बढ़ती है। सफाई होगी तो हमारे आसपास सुंदरता बनी रहेगी। दूसरे गंदगी ना होने से बीमारियां फैलने का खतरा भी नहीं होगा। क्योंकि अधिकतर बीमारियां गंदगी के कारण भी फैलती हैं। जो कि हमारे पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लेती हैं। वहीं तीसरा फायदा यह होगा कि गंदगी के कारण क्षेत्र में जानवरों का अधिक विचरण होता है। ऐसे में वे हमारे लिए परेशानी का भी सबब बनते हैं। स्वच्छता नहीं होने के कारण हमारा पर्यावरण भी प्रदूषित होता है। इसलिए हम सबको अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखना चाहिए। अगर हम सब अपनी इस जिम्मेदारी को ईमानदारी के साथ निभाते हैं तो गंदगी का नामो-निशान नहीं होगा। नवीन गोयल के मुताबिक आगामी 10 अक्टूबर को सब्जी मंडी पटौदी और 12 को मानेसर में आईएमटी चौक से एनएसजी तक सफाई की जाएगी।  

इस मौके पर एसडीएम प्रदीप कुमार ने भी स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि यह हम सबके लिए जरूरी है। हम पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखें। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि जो सफाई हम अपने घरों में चाहते हैं, करते हैं, उसी तरह से सफाई घर से बाहर भी रखें। अगर खुद सफाई नहीं करते हैं तो फिर गंदगी भी ना करें। 

इस मौके पर 3 मंडल अध्यक्ष कृष्ण यादव पटौदी, अभय चौहान हेलीमंडी और देवेंद्र मानेसर, जिला सचिव योगिता धीर, जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुंदरी खत्री, रितु माहेश्वरी, अनुराधा, बिलो रानी, राजेंद्र गुप्ता, भारती देवी समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

स्वच्छता कार्यक्रम के बाद जिला सचिव नवीन गोयल व अन्य नेताओं ने भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता विनोद शर्मा के भाई के निधन पर उनके निवास पर जाकर शोक प्रकट किया।

Post a Comment

0 Comments