पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या करने वालो को फांसी की मांग

पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या करने वालो को फांसी की मांग



केकड़ी। अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण महासभा ने सपोटरा करौली के बुकना गांव में मन्दिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को पेट्रोल डालकर आग लगाने की लोमहर्षक घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से त्वरित कार्यवाही के साथ दोषियों को तुरन्त गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।


महासभा के महासचिव बिरदीचन्द वैष्णव ने बताया कि सपोटरा करौली में गांव के कुछ दबंगो का मन्दिर भूमि पर अतिक्रमण करने का पुजारी बाबूलाल वैष्णव द्वारा विरोध करने पर उसे पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया, जिसकी सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत से पूर्व पुजारी ने पुलिस के समक्ष जो बयान दिए , उसके आधार पर समाज ने त्वरित कार्यवाही की मांग की है।


इस सन्दर्भ में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुन्दर वैष्णव हरिद्वार ने भी मुख्यमंत्री से शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। वैष्णव ने बताया कि इस संदर्भ में स्थानीय ग्रामवासियों ने भी मन्दिर भूमि पर कब्जा करने वालों से समझाईश की थी, किन्तु वह नही माने तथा पुजारी बाबूलाल द्वारा टोकने पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।


महासचिव ने बताया कि इस संदर्भ में कार्यवाही हेतु संत सुरक्षा परिषद, वैष्णव बैरागी महासभा, पुजारी महासंघ राजस्थान, ब्रह्मदेव समाज, राजस्थान स्वामी महासभा व वैष्णव समाज जयपुर सहित कई स्थानीय, जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के संगठनों ने सरकार से मांग की है कि मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी, पचास लाख रुपये मुआवजा, स्थानीय एसएचओ की बर्खास्तगी तथा दोषियों को तुरन्त गिरफ्तार कर सजा की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब तक कार्यवाही नही होने से ऐसा लगता है कि राजस्थान में वैष्णव ब्राह्मण विरोधी सरकार है। पुजारी की आर्थिक स्थिति दयनीय है, जिसके छह बालिकाएं व मानसिक रूप से विक्षिप्त एक छोटा बालक है जो इन्ही पर आश्रित थे।


वैष्णव बैरागी महासभा केकड़ी के संरक्षक बजरंग दास वैष्णव सांकरिया, जगदीश दास वैष्णव, ओमप्रकाश वैष्णव स्यार, सचिव गोपाल लाल वैष्णव रणजीतपूरा व कोषाध्यक्ष महावीर प्रसाद वैष्णव तसवारिया सहित केकड़ी के समाज बंधुओं ने भी इस घटना की निन्दा की।


Post a Comment

0 Comments