रामप्रसाद बिस्मिल: सन आफ आर्यवर्त हिन्दी फिल्म की शूटिंग पूरी फांसी के तख्त की तरफ बढ़ते बिस्मिल को देख रो पड़े लोग

  सन आफ आर्यवर्त हिन्दी फिल्म की शूटिंग पूरी

फांसी के तख्त की तरफ बढ़ते बिस्मिल को देख रो पड़े लोग

बिस्मिल, रोशन, आजाद, अश्फाक और लाहिड़ी ने ली शपथ


पं. रामप्रसाद बिस्मिल के जीवन पर आधारित बाॅलीवुड फिल्म ‘राम प्रसाद बिस्मिल सन आफ आर्यवर्त’ में जब रामप्रसाद बिस्मिल को 21 नवंबर, शनिवार सुबह फांसी के फंदे की तरफ ले जाया गया तो कई लोग भावुक हो उठे और उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। खेकड़ा के गांव सांकरोद में बनाए गए सेट पर यह दृश्य बेहद ही मार्मिक रहा।

एक अन्य दृश्य में रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह, चंद्रशेखर आजाद, अश्फाक उल्ला खां और राजेंद्र लाहिड़ी ने देश को स्वतंत्र कराने की शपथ ली, तो वह दृश्य बेहद माटी में भी प्राण फूंकने वाला बन पड़ा।

इस फिल्म की संपूर्ण शूटिंग उत्तर प्रदेश के बागपत, सांकरोद, खेकड़ा, हापुड़, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, लखनउ और आगरा में की गई है। धामा फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बन रही इस फिल्म के निर्देशक सावन वर्मा, संगीतकार नीतीश डाबला, गायक जावेद सईद एवं कृष्णपाल भारत, संवाद लेखक कृष्णपाल भारत हैं। फिल्म में बाॅलीवुड के कलाकारों के साथ-साथ कई स्थानीय प्रतिभाओं मनोज जैन, उमेश शर्मा, पुनित शर्मा, अनिरूध गौड, तमन्ना आर्य, सर्वेश नैन, हरवीर धामा, प्रेम पेंटर, उज्जवल, सागर, राहुल, सुचि़त्रा सिंह, प्रताप वर्मा, गायत्री पांडे, विनीता, आविष्कार, अनुभव आर्य को भी अभिनय का मौका दिया गया है। पं. रामप्रसाद बिस्मिल की भूमिका में आयुष्य शर्मा, चंद्रशेखर आजाद की भूमिका में छत्तीसगढ़ के सुपरस्टार अखिलेश पांडे, ठाकुर रोशन सिंह की भूमिका में कृष्णपाल भारत, राजेंद्र लाहिड़ी की भूमिका में कपिल सोलंकी, अशफाक उल्ला खां की भूमिका में कपिल दांगी हैं। फिल्म भारत के साथ-साथ मारीशस, फिजी और नेपाल में भी 15 अगस्त 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।तेजपाल सिंह धामा प्रोड्यूसर

धामा फिल्म्स इंटरनेशनल



Post a Comment

0 Comments