कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक का एक माह में 1777 लोगों ने लिया लाभ

 कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक का एक माह में 1777 लोगों ने लिया लाभ



-कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक में स्वास्थ्य सेवाओं के लोग हुए मुरीद

-जनता के लिए फायदेमंद साबित हो रहा कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक 

-एक माह में 1777 लोगों ने लिया है लाभ 

-कई तरह की जांच कराकर उपचार ले रहे हैं लोग

गुरुग्राम। लोगों की सेहत को दुरुस्त करने में अहम भूमिका अब कैनविन फाउंडेशन निभा रहा है। चिकित्सा के क्षेत्र में दिल-जान से जुटे गोयल बंधुओं (डीपी गोयल एवं नवीन गोयल) के सकारात्मक प्रयासों से शुरू किया गया कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। मात्र एक माह पूर्व शुरू किए गए इस पॉलिक्लीनिक में इस महीने में 1777

लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया है।

इन 1777 लोगों में 679 लोग ओपीडी में जांच कराने पहुंचे। इसके अलावा 593 फिजियोथैरेपी और 505 लोगों ने हेल्थ शगुन का लाभ लिया। अपनी मां अंगूरी देवी की प्रेरणा और उनके उपचार में आई बाधाओं से सीख लेकर डीपी गोयल एवं नवीन गोयल द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में काम करना शुरू किया गया। कैनविन फाउंडेशन का गठन किया। जिसकी टैगलाइन उम्मीद स्वस्थ भारत की रखी गई। शहर के निजी अस्पतालों से संपर्क करके लोगों को उपचार और उपचार के भारी-भरकम बिलों में छूट दिलाने काम किया। इससे आज भी हजारों लोग लाभ ले रहे हैं। एक माह पूर्व अपनी मां की दूसरी पुण्यतिथि के मौके पर चिकित्सा के क्षेत्र में ही एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक की नींव रखी। सुभाष चौक के निकट सेक्टर-38 में कैनविन फाउंडेशन का पहला कैनविन सेवा पॉलीक्लीनिक की मजबूती इसी से साबित होती है कि मात्र एक माह के भीतर इस पॉलिक्लीनिक में 1777 लोगों ने लाभ लिया है। इस सेवा पॉलिक्लीनिक में जनरल फिजिशियन, पीडियाट्रिशियन, डायबिटीज स्पैशियलिस्ट, ऑर्थोपीडिशियन, गायनीक्लॉजिस्ट, ईएनटी, टैली कंसलटेंसी और सैकिंड ओपिनियन, फिजियोथैरेपी की सुविधा दी जा रही है।

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डीपी गोयल ने कहा कि महंगी चिकित्सा के अभाव में किसी की भी जान न जाने पाए। यही प्रयास उनका रहता है। गुरुग्राम में अस्पतालों के भारी-भरकम बिलों में छूट दिलवाकर राहत दी है। बहुत सी समस्याओं को देखते हुए अब सेवा पॉलिक्लीनिक शुरू किया गया है। जहां पर लोग लाभ ले रहे हैं। 

सह-संस्थापक नवीन गोयल ने कहा कि संस्था का यही उद्देश्य है कि स्वस्थ भारत मिशन को आगे बढ़ाया जाए। इसकी शुरुआत अपने शहर से की गई है। उन्होंने कहा कि अगर हम अपने देश को स्वस्थ बनाना चाहते हैं तो हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक इसी सोच का ही परिणाम है कि आज इस क्लीनिक में हजारों लोग स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments