डीसी के समक्ष रखी 19 समस्याएं, अधिकारियों की शिकायतें जल्द निपटान के दिए निर्देश

 डीसी के समक्ष रखी 19 समस्याएं, अधिकारियों की शिकायतें जल्द निपटान के दिए निर्देश



महेंद्रगढ़, 4 जनवरी / प्रमोद बेवल

सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि हर नागरिक को सरकार की सेवाओं और योजनाओं का लाभ तय समय में मिले ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। यह निर्देश उपायुक्त अजय कुमार ने आज महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए कैंप कार्यालय में मौजूद अधिकारियों को दिए। इस मौके पर लोगों ने 19 समस्याएं सुनवाई के लिए रखी जिनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया गया व बाकि समस्याओं को जल्द से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।


उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों के कार्य समय पर निपटाएं। आमजन के समय पर कार्य न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य सरकार के निर्देश पर यह महेंद्रगढ़ में हर सोमवार को उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी तथा बिजली पानी से संबंधित अधीक्षक अभियंता लोगों की शिकायतें सुनते हैं। उसी क्रम में आज उपायुक्त ने नागरिकों की समस्याएं सुनी। इनमें मुख्य रूप से बिजली, ट्यूबवेल कनेक्सन व कब्जे से संबंधित समस्याएं रही। इन सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जल्द से समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। 


 इसके साथ-साथ जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित व कब्जे  संबंधित,राशन कार्ड संबंधित,पेंशन बनवाने  संबंधित समस्याएं थी। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।    

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने पुलिस से संबंधित शिकायतें सुनी। उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द लोगों की शिकायतें निपटाने के लिए कहा। 

इस मौके पर एसडीएम विश्राम कुमार मीणा, डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया,  समाज कल्याण  अधिकारी अमित शर्मा, डीएसपी कुशल सिंह, इंस्पेक्टर रमेश चंद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।


फोटो:- नागरिकों की समस्याएं सुनते उपायुक्त 

अजय कुमार।

Post a Comment

0 Comments