जोन-3 क्षेत्र के निगम पार्षदों एवं अधिकारियों की हुई संयुक्त बैठक

 जोन-3 क्षेत्र के निगम पार्षदों एवं अधिकारियों की हुई संयुक्त बैठक

-    बैठक में बागवानी, सीवर सफाई, स्ट्रीट लाईट,
     अतिक्रमण, सफाई व्यवस्था आदि मुद्दों पर हुई 
      चर्चा



गुरूग्राम, 4 जनवरी। विभिन्न वार्डों की समस्याओं का समाधान तत्परता से करने के उद्देश्य से नगर निगम गुरूग्राम द्वारा संयुक्त आयुक्तों की अध्यक्षता में जोनवाईज निगम पार्षदों के साथ बैठकों का दौर जारी है।

    इसी कड़ी में सोमवार को संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री की अध्यक्षता में जोन-3 क्षेत्र के निगम पार्षदों एवं अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निगम पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों से संबंधित विकास कार्यों एवं समस्याओं के बारे में अधिकारियों के साथ मंत्रणा की तथा कार्यों को जल्द पूरा करवाने की बात कही। निगम पार्षदों ने विशेष रूप से पार्कों में बागवानी एवं बैंच संबंधी कार्य करवाने, पेड़ों की छंटाई के लिए प्रूनिंग मशीनों की व्यवस्था करने, स्ट्रीट लाईट लगवाने, सीवरेज सफाई के लिए सुपर सकर एवं ट्रैक्टर माऊंटिड मशीनों की व्यवस्था करने, सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरूस्त करने के लिए सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने आदि विषयों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही गांव नाथूपुर में अतिक्रमण हटवाने की मांग भी संबंधित निगम पार्षद द्वारा की गई।

    सडक़ों पर लगे अवैध विज्ञापन होर्डिंग आदि के बारे में चर्चा के दौरान संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री ने बताया कि जोन-3 क्षेत्र में सडक़ों, चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक संपत्ति पर लगे अनाधिकृत होर्डिंग बोर्ड के खिलाफ टीमें कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि अनाधिकृत होर्डिंग हटाने के साथ ही संबंधित उल्लंघनकर्ताओं के चालान भी किए जा रहे हैं तथा नियमानुसार एफआईआर भी दर्ज करवाने बारे पुलिस विभाग को लिखा जा रहा है।

    बैठक में निगम पार्षद आरएस राठी, कुलदीप बोहरा सहित अनिल यादव एवं लीलू सरपंच सहित नगर निगम गुरूग्राम के कार्यकारी अभियंता तुषार यादव व डीएस भड़ाना आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments