शहीदी दिवस पर रेडक्रास शिविर में 101 यूनिट रक्त दान

शहीदी दिवस पर शिविर में 101 यूनिट रक्त दान
-रेडक्रॉस सोसायटी में लगाया गया शिविर

गुरुग्राम।टीम अजेयभारत। रेडक्रॉस सोसायटी कार्यालय में शहीदे आजम भगत सिंह की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 101 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। शिविर का आयोजन उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में किया गया।



इस मौके पर उपायुक्त डा. यश गर्ग कहा कि जीवन में रक्तदान से बढ़कर कोई कार्य नहीं है। इसलिए हम सबको रक्तदान करने को सदैव आगे आना चाहिए। रक्तदाताओं को बैच लगाकर उनका उत्साह बढ़ाया। श्याम सुन्दर सचिव ने युवाओं को जागरुक किया और कहा कि उनके द्वारा दान किया गया रक्त कई व्यक्तियों के जीवन की रक्षा करेगा। उन्होंने कहा कि नीफा संस्था द्वारा संवेदना एक पहल छोटी सी पूरे भारत वर्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इसी श्रंृखला में जिला रेडक्रास सोसायटी ने एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया है।  


उन्होंने कहा कि शहीदों की याद में रेडक्रास सोसायटी में हर सप्ताह रक्तदान शिविर का अयोजन किया जाएगा। जिसके लिए विशेष रूप से रक्तदान शिविर के लिए एक हॉल तैयार किया गया है, जिसमें रक्तदान के लिए काउच की व्यवस्था की गई है। रक्तदान के लिए प्रतिदिन पंजीकरण किया जाएगा। प्रति सप्ताह रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। रक्तदान करने वालों को जिला प्रशासन एवं रक्तकोष द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

 जिला उपायुक्त यश गर्ग ने रक्तदाताओं एंव रेडकास टीम को साधुवाद दिया। इस मौके पर रेडक्रॉस के क्लर्क अतुल पाराशर ने अपने जन्म दिवस पर रक्तदान किया। वे पिछले 21 साल से लगातार रक्तदान करते आ रहे हैं। रक्तदान कार्यक्रम के अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य हंसराज रेहलान, राजेश ठुकराल, वन्दना शर्मा, कोमल भटनागर, सीमा गुलाटी, रितू, नीरज मंगला, आशीष, सूर्यदेव, रेडक्रॉस के सहसचिव सुभाष शर्मा, आकांक्षा, अतुल पाराशर, श्यामा राजपूत, नेहा, कुणाल मंगला, टीआई टीम से रजनी कटारिया, निशा, कोमल, सुषमा, विनीता के अलावा विक्रम भटनागर, हरफूल सैनी, रमेश आदि मौजूद रहे

Post a Comment

0 Comments