इनफोर्समैंट टीम ने जोन-2 क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों पर की कार्रवाई

 इनफोर्समैंट टीम ने जोन-2 क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों पर की कार्रवाई

- सहायक अभियंता नरेश कुमार के नेतृत्व में सीएम विंडो के माध्यम से प्राप्त शिकायत पर कार्रवाई करते हुए निहाल कॉलोनी में 3 अनाधिकृत स्ट्रक्चरों को तोड़ा
- टीम ने सीएम फ्लाईंग के साथ मिलकर सैक्टर-109 पर अवैध रूप से विकसित की जा रही अनाधिकृत कॉलोनी पर भी की कार्रवाई
- टीम में सहायक अभियंता नरेश कुमार, कनिष्ठ अभियंता अश्विनी नेहरा सहित पुलिस बल रहा मौजूद



गुरूग्राम, 19 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में अनाधिकृत निर्माणों तथा अवैध कॉलोनाईजेशन पर पर कार्रवाई के लिए निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा गठित इनफोर्समैंट टीमों द्वारा लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में शुक्रवार को जोन-2 क्षेत्र में सहायक अभियंता नरेश कुमार व कनिष्ठ अभियंता अश्विनी नेहरा की टीम ने 3 अनाधिकृत निर्माणों को तोडऩे के साथ ही अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी में जेसीबी का पीला पंजा चलाया। इनफोर्समैंट टीम ने निहाल कॉलोनी में सीएम विंडो के माध्यम से प्राप्त शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए 3 अनाधिकृत निर्माणों को तोड़ा। इसके साथ ही द्वारका एक्सप्रेस-वे स्थित सैक्टर-109 में सीएम फ्लाईंग के साथ मिलकर अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी में पीला पंजा चलाया। टीम ने यहां पर रॉयल ऑक स्कूल के पास अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी में 10 डीपीसी तथा 2 निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को जेसीबी की मदद से धराशायी किया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप ङ्क्षसह के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार के अनाधिकृत निर्माण और अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहायक अभियंताओं के नेतृत्व में जोनवाईज चार इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। सहायक अभियंताओं को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Post a Comment

0 Comments