आर एस बाठ ने नगर निगम गुरूग्राम में इनफोर्समैंट का चार्ज संभालते ही डीटीपी ने किया विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

 नगर निगम गुरूग्राम में इनफोर्समैंट का चार्ज संभालते ही डीटीपी ने किया विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

- व्यापार सदन, सैक्टर-53 व सैक्टर-52ए स्थित नगर निगम की जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों को 3 दिन के भीतर जमीन को खाली करने के दिए निर्देश
- संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री व डीटीपी आरएस बाट ने प्लानिंग विंग तथा इनफोर्समैंट टीमों के साथ किया निरीक्षण



गुरूग्राम, 25 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा निगम क्षेत्र में इनफोर्समैंट की जिम्मदारी डीटीपी आरएस बाट को दी गई है। जिम्मेदारी मिलते ही आज उन्होंने संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री व प्लानिंग विंग तथा इनफोर्समैंट टीम के साथ विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया।

अधिकारियों की टीम ने व्यापार सदन, सैक्टर-53 तथा सैक्टर-52ए में नगर निगम की जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों को 3 दिन के भीतर जमीन खाली करने के निर्देश दिए। इन जमीनों पर नगर निगम गुरूग्राम की विभिन्न परियोजनाएं प्रस्तावित हैं तथा यहां पर अनाधिकृत रूप से झुग्गियों तथा अस्थाई स्ट्रक्चरों के माध्यम से अतिक्रमण किया हुआ है। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सार्वजनिक नोटिस चस्पा किए गए हैं तथा अनाऊंसमैंट के माध्यम से इन जमीनों को 3 दिन के भीतर खाली करने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद भी अगर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है, तो नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई शुरू की जाएगी।

संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री तथा डीटीपी आरएस बाट के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम की इन तीनों क्षेत्रों में स्थित निगम की जमीनों पर विभिन्न परियोजनाएं प्रस्तावित हैं। इन परियोजनाओं के निर्माण से पूर्व जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाना है। इसी के तहत वीरवार को प्लानिंग विंग तथा इनफोर्समैंट विंग की टीम ने तीनों स्थानों का दौरा किया है। दौरे के तहत इन जमीनों पर अवैध रूप से बनाई गई झुग्गियों और अन्य प्रकार के अस्थाई स्ट्रक्चरों को हटाने के निर्देश संबंधित को दिए हैं। अगर तीन दिन के अंदर अतिक्रमण को नहीं हटाया जाता है, तो नगर निगम की इनफोर्समैंट विंग अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करेगी।

Post a Comment

0 Comments