सावधान! ऑटो मार्केट की जमीन पर अब गंदगी डाली तो लगेगा जुर्माना

 ऑटो मार्केट की जमीन पर अब गंदगी डाली तो खैर नहीं



ऑटो मार्केट की जमीन पर अब गंदगी डाली तो लगेगा जुर्माना


-नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त ने कही दो टूक बात


गुरुग्राम। टीम अजेयभारत। यहां बसई रोड स्थित ऑटो मार्केट की जमीन पर गदंगी व मलबा डाले जाने पर पाबंदी लगाने की मांग कर रहे लोगों को मंगलवार को तब संतुष्टि हुई तब नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त ने क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि यहां भविष्य में कूड़ा न डाला जाए, यह सुनिश्चित हो। अगर कोई यहां गंदगी, मलबा डालता है तो उस पर जुर्माना लगाएं।  



पटौदी चौक से लेकर सेक्टर-9 तक यहां तीन कालोनियां मनोहर नगर, बलदेव नगर और फिरोजगांधी कालोनी हैं। लाखों लोग यहां बसते हैं। इन कालोनियों के ठीक सामने ऑटो मार्केट बनाई जानी थी। ऑटो मार्केट की जमीन पर लोग गंदगी, मलबा डाल जाते हैं। करीब एक माह पूर्व भाजपा युवा नेता नवीन गोयल के प्रयासों से नगर निगम ने यहां से करीब ढाई हजार टन कूड़ा-मलबा उठाया भी गया था। अब फिर से लोग यहां कूड़ा डालने लगे। मंगलवार को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त प्रदीप अहलावत अधिकारियों के दल के साथ यहां पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर ही इस जमीन को समतल करने के आदेश दिए। भविष्य में कोई यहां कूड़ा-करकट ना डाले, इसके लिए यहां कर्मचारी तैनात करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में कोई यहां कूड़ा डालता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस दौरान समाजसेवी ललित क्रांतिकारी, बलदेव नगर आरडब्ल्यूए अध्यक्ष जितेंद्र, फिरोजगांधी कालोनी से प्रधान हरकेश, भीमसेन दुआ, तारा प्रजापति, कर्मबीर कटारिया, जेपी गुलिया, सुशीला देवी, ऊषा रानी, डा. ललित गोला, डा. मनीष जैन, अशोक सेन, सूरज प्रजापति, अशोक पांचाल, जतिन, धनराज खत्री समेत काफी संख्या में बलदेव नगर, फिरोजगांधी कालोनी, मनोहर नगर, कृष्णा नगर व अमर कालोनी के लोग मौजूद रहे। 


कालोनी के साथ कब्जे हटाकर कम्युनिटी सेंटर बनाएं

मेन रोड पर ही फिरोजगांधी कालोनी व बलदेव नगर के बीच खाली पड़ी जमीन पर बहुत कब्जे हो चुके हैं। अधिकारियों ने यहां का भी दौरा किया। क्षेत्र में कोई पार्क और कम्युनिटी सेंटर नहीं होने की बात यहां लोगों ने कही। संयुक्त आयुक्त ने कब्जे हटाकर यहां कम्युनिटी सेंटर बनाने का प्रपोजल तैयार करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।


आंगनवाड़ी, पार्क की बदहाली भी दिखाई

संयुक्त आयुक्त प्रदीप अहलावत को नवीन गोयल ने फिरोजगांधी कालोनी में आंगनवाड़ी की दयनीय स्थिति भी दिखाई। वहां न तो शौचालय सही हालत में है और ना ही आंगनवाड़ी की बिल्डिंग। यहां की भी तुरंत सफाई के उन्होंने अधिकारियों को आदेश किए। कालोनी की पार्क का भी उन्होंने दौरा किया। पार्क के सुधारीकरण के आदेश उन्होंने अपने अधिकारियों को दिए। 


हम सबको मिलकर शहर सुधारना है: नवीन गोयल

इस मौके पर मीडिया से बातचीत में भाजपा युवा नेता नवीन गोयल ने कहा कि हम सबको मिलकर अपने शहर को सुधारना है। सरकारी स्तर पर स्वच्छता के कार्यक्रम चल रहे हैं, लेकिन जब तक हमारी भागीदारी इनमें नहीं होगी, तब तक हम स्वच्छता अभियान को सिरे नहीं चढ़ा सकते। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति सफाई रखने का अपना दायित्व समझे। सरकार का पूरा प्रयास है कि जनसुविधाओं की कोई कमी ना हो, लेकिन जब तक हम सब सक्रियता नहीं दिखाएंगे, बात नहीं बनेगी।

Post a Comment

0 Comments