वार्ड 18 के समाजसेवी गगन गोयल और आशा गोयल ने कैनविन फाउंडेशन के सहयोग से कोविशील्ड कैम्प का आयोजन किया


-कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक ने स्वयं भी लगवाई वैक्सीन



गुरुग्राम। वार्ड 18 के समाजसेवी गगन गोयल और आशा गोयल ने कैनविन फाउंडेशन के सहयोग से कोविशील्ड कैम्प का आयोजन मियांवाली कॉलोनी में किया। इस कैंप में सैंकड़ों लोगों को वैक्सीन भी लगाई गई। चेकअप के साथ-साथ सरकार की योजनाओं को लेकर जागरुक भी किया गया। मुख्य अतिथि कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने खुद भी मियांवाली कालोनी के सामुदायिक केंद्र में लगाए गए शिविर में वैक्सीन लगवाई। 



डा. डीपी गोयल ने लोगों से कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है, नि:संकोच होकर दोनों में से कोई भी वैक्सीन लगवाएं। दोनों का ही हमारे शरीर में फायदा है। उन्होंने कहा कि हम सब इस बात से वाकिफ हैं कि कोरोना महामारी का फैलाव हो रहा है। देश के कई राज्यों बहुत अधिक केस आ रहे हैं। हमें सामाजिक दूरी रखने के साथ मास्क का प्रयोग, सेनिटाइजर का प्रयोग जरूर करना होगा। 



डा. डीपी गोयल ने कहा कि वार्ड-18 से युवा समाजसेवी दंपति गगन गोयल-आशा गोयल लगातार समाजसेवा में लगे रहते हैं। यहां कैंप में 225 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अपने आप में यह रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि कैनविन फाउंडेशन का यही उद्देश्य है कि हर व्यक्ति स्वस्थ रहे, सुखी रहे। इसी आधार पर काम किया जा रहा है। कोरोना महामारी काल में हमें और अधिक सक्रिय रहने की जरूरत है, ताकि हम कोरोना को हरा सकें। गगन गोयल ने बताया कि कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक कैनविन फाउंडेशन ने चरणबद्ध तरीके से काम किया है। समाजसेवी श्रीमती आशा गोयल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोग भी एक तरह से योद्धा हैं। वे वैक्सीनेशन के बाद लोगों में अधिक से अधिक अपना प्रचार करें और बताएं कि कोरोना वैक्सीन से कोई नुकसान नहीं है। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए सभी नियमों के मुताबिक वैक्सीन लगवाएं।  



कैम्प के आयोजक गगन गोयल ने बताया कि कैंप में वैक्सीनेशन सेंटर पर सेल्फी बूथ भी बनाए गए, जहां पर वैक्सीनेशन के बाद लोगों ने सेल्फी बूथों पर तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर सकारात्मक संदेश देने को अपलोड की। अपनी तस्वीरों को लोगों ने अपने वाट्सअप व अन्य सोशल अकाउंट्स पर डिस्पले पिक्चर (डीपी) भी बनाया, ताकि लोग कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक हो सकें। कैम्प के समापन में गगन गोयल ने सभी डॉक्टर और उनकी टीम का धन्यवाद किया।

Post a Comment

0 Comments