क्रीड़ा भारती प्रदेश भर में करवाएगी खेल स्पर्धाएँ।


निस्वार्थ भाव से काम करने वाले जुड़ें क्रीड़ा भारती से: उमेश कुमार जी (प्रांत संगठन मंत्री: हरियाणा और हिमाचल)



गुरुग्राम। नवदीप सिंह। स्थानीय सोहना सड़क पर स्थित श्रीराम ढाबा में आज क्रीड़ा भारती की हरियाणा प्रांत स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रिय संयोजक श्री दलपत जी ने की। बैठक में विशेष रूप से हरियाणा प्रांत से क्रीड़ा भारती के विभिन्न विभागों और ज़िलों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें मुख्य रूप प्रांत वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री सुभाष जी, प्रांत सम्पर्क प्रमुख डॉ अशोक पराशर जी, प्रांत सह सचिव डॉ राजेंद्र कड़वासरा जी मौजूद रहे तथा मुख्य वक्ता के तौर पर हरियाणा तथा हिमाचल प्रदेश के संगठन मंत्री श्री उमेश कुमार जी ने उपस्थित सभी प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन किया।

बैठक के आरम्भ में गुरुग्राम से विभाग संयोजक श्री श्रवण दुबे ने सभी गणमान्य लोगों का स्वागत किया। 

तत्पश्चात उमेश जी ने गत वर्ष में क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रमों की सराहना करते हुए बताया कि किस प्रकार से क्रीड़ा भारती खेलों के क्षेत्र में अच्छा काम करते हुए समाज के हर वर्ग से सभी उम्र के खिलाड़ियों को आगे लाने का काम कर रही है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हर ज़िले में सक्रिय ज़िला कार्यकारिणी बनायी जाएगी ताकि प्रदेश भर में खेल सम्बन्धी सभी कार्यक्रम सुचारु रूप से आयोजित किए जा सकें। उमेश जी ने इस वर्ष हरियाणा में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया कार्यक्रम में सहभागिता के बारे में बताते हुए कहा कि खेलों में रुचि रखने वाले ज़्यादा से ज़्यादा स्वयंसेवक आगे आएँ और इस कार्यक्रम को सफल बनाने की दिशा में अपना योगदान दें। 

क्रीड़ा भारती के विस्तार के बारे में बोलते हुए उमेश जी ने आग्रह किया कि केवल निस्वार्थ भाव से काम करने वाले लोग ही क्रीड़ा भारती से जुड़ें जो ज़मीनी स्तर पर खेलों को आगे बढ़ाने में सक्षम हों और हर खेल के खिलाड़ियों को जोड़ सकें।

बैठक के मध्य में हरियाणा के विभिन्न विभागों के प्रमुखों के नामों की भी औपचारिक तौर पर घोषणा की गयी तथा प्रांत स्तर और विभाग स्तर पर एक प्रशिक्षण वर्ग लगाए जाने के बारे में बताया जिसमें अलग अलग विषय पर सत्र रखा जाएगा। बैठक में आगामी वर्ष में आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी जिसमें मुख्यतः हनुमान जयंती पर साइकल यात्रा, परिवार मिलन समारोह, एक दौड़ देश के नाम आदि कार्यक्रमों पर सुझाव आमंत्रित किए। 

बैठक में श्रवण दुबे गुरुग्राम, मनजीत ढांडा भिवानी, परमजीत गुरुग्राम, सूरजभान करनाल, सुशील कुमार करनाल, संदीप सिंह फ़रीदाबाद, जितेंद्र सिंह सोनीपत तथा नवदीप सिंह आदि ने भाग लिया और अपने विचार साझा किए। 

कार्यक्रम के अंत में क्षेत्रीय संयोजक दलपत जी क्रीड़ा भारती से जुड़े सभी प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। 


Post a Comment

0 Comments