पथिकों की प्यास बुझाने के लिए लगवाया वाटर कूलर

 


गुरुग्राम : मिलेनियम सिटी गुरुग्राम के बस अड्डे पर सोमवार को डेरा सच्चा सौदा के स्थानीय श्रद्धालुओं (शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेल्फेयर फोर्स विंग) की ओर से वाटर कूलर लगाया गया। इसका शुभारंभ गुरुग्राम रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक (जीएम) कुलबीर सिंह ढाका ने रिब्बन जोड़कर किया। साथ ही उन्होंने इस नेक कार्य के लिए साध-संगत का धन्यवाद भी किया।


गुरुग्राम के बस अड्डे पर चंडीगढ़ बूथ की तरफ कार्यशाला के अंदर वाले गेट के पास यह वाटर कूलर लगाया गया है। वाटर कूलर के शुभारंभ अवसर पर जीएम कुलबीर सिंह ढाका ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की संगत की तरफ से रोडवेज स्टाफ व आम जनता की गर्मी में प्यास बुझाने को यह नेक कार्य किया गया है। इसके लिए वे बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्य जरूरी हैं, ताकि लोगों को सुविधाएं मिलती रहे हैं। उन्होंने आग्रह किया कि एक-एक वाटर कूलर पटौदी और सोहना के बस स्टैंड पर भी अगर लगा दें तो वहां भी लोगों को सुविधा मिल जाएगी। शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने उन्हें आश्वास्त किया कि जल्द ही वहां पर भी वाटर कूलर लगा दिए जाएंगे। इसके साथ ही बस अड्डे पर सफाई अभियान चलाने को लेकर रोडवेज डिपो जीएम से मौजिज सेवादारों ने चर्चा की। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए अपना भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार संदीप इंसा, जगदीश इंसा व मुकेश इंसा ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के गद्दीनशीन डा. संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसान की पावन प्रेरणा से संगत दिन-रात सेवा में जुटी है। बीमार, लाचार और जरूरतमंद लोगों की सेवा की जा रही है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के सेवा कार्य जारी रहेंगे।

उन्होंने यह भी आग्रह किया कि अब गर्मियां शुरू हो चुकी हैं, इसलिए गुरूजी की प्रेरणा पर चलते हुए पक्षियों के लिए दाना-पानी का भी प्रबंध संगत व आम जनता करे, ताकि उनका जीवन भी बचाया जा सके। अपने घरों की छतों पर छाया में, दफ्तरों में या फिर सड़क किनारे, पेड़ों पर कहीं भी हम पक्षियों के दाना-चोगा का प्रबंध कर सकते हैं। इस मौके पर रविंद्र इंसा, अनिल, संजय इंसा, जगदीश, चंदन, प्रवेश, चरण सिंह, अंजू, बाला, कृष्ण लाल, रघुबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments