रंगोत्सव कार्यक्रम में झुग्गियों के बच्चो के लिए कला प्रतियोगिता का आयोजन किया

 फरीदाबाद । प्रवीन गुलाटी। कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों.       

इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया झुग्गियों के उन बच्चो ने जो स्कूल नही जाते है लेकिन उनमें एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है शिक्षा के लिए।

आज उड़ान पाठशाला में रंगोत्सव कार्यक्रम में झुग्गियों के बच्चो के लिए कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बहुत से बच्चो ने भाग लिया। रंगोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने ड्राइंग के माध्यम से सफाई अभियान, पर्यावरण, ब्लड डोनेट आदि सामाजिक विषय पर बहुत ही प्यारे से संदेश दिये तथा इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों का टैलेंट निकल कर सामने आया  फाउंडेशन अगेंस्ट थेलासिमिया  दी गई। बच्चो को गिफ्ट ओर शीट दिए गए सभी बच्चो को गिफ्ट रंग, खिलोने, बिस्कुट आदि समान देकर बच्चों का उत्साह तथा मनोबल बढ़ायाउड़ान।

जहाँ झुग्गियों के बच्चो को पढ़ाने के साथ साथ खेल कूद के माध्यम से उनका सर्वागीण विकास करना ही हमारा उद्देश्य है

इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए उड़ान ट्रस्ट द्वारा शाम 4:30 बजे आशियाना फ्लैट डबुआ कॉलोनी में सभी बच्चो की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के द्वारा बच्चे की चित्रकला की प्रतिभा को दुनिया के सामने पहुचाने का अवसर भी दिया गया। 



यह प्रतियोगिता पूर्णत निःशुल्क रही। जिसमे विजेता बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। बच्चों की इस प्रतियोगिता का विषय सामाजिक जागरूकता संबंधित था। सभी ने बहुत ही अच्छे और बेहतर ढंग से यह कार्य किया। इस अवसर पर सभी बच्चों के अभिभावक ओर सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय स्थान पर रहने वाले सभी बच्चों को पुरसरकृत किया गया। जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद निवासी सृष्टी गुलाटी इस प्रतियोगिता में प्रथम रही जिसने रक्तदान को प्रेरित करते हुए चित्रकारी करी। वंश द्वितीय ओर कृष्ण तृतीय स्थान पर रहे। पांच वर्षीय सृष्टी गुलाटी की चित्रकारी को भी खूब सराहा गया। 

Post a Comment

0 Comments