केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मेयर मधु आजाद व अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक

 केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मेयर मधु आजाद व अधिकारियों  के साथ की वर्चुअल बैठक




- गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, पटौदी के सत्यप्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह , उपयुक्त यश गर्ग व निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

- मेयर मधु आजाद ने बैठक में वार्ड वाइज टीकाकरण कैम्प लगाने के लिए कहा

- सभी निगम पार्षद स्वास्थ्य विभाग के हर प्रयास में भरपूर सहयोग के तैयार

- बैठक में ब्लैक फंगस पर हुई चर्चा

गुरुग्राम, 22 मई। केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से डिस्ट्रिक्ट कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह, जिला उपायुक्त यश गर्ग, निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। 

केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कहा कि हमें भविष्य में भी हर चीज के लिए तैयार रहना चाहिए। बैठक में ब्लैक फंगस पर चर्चा के दौरान सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि जिला में ब्लैक फंगस के 156 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है। 

बैठक में बताया गया कि भोंडसी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा जमीन मुहैया करवाई जाएगी तथा स्वास्थ्य विभाग से अनापत्ति प्रमाण-पत्र मिलने के बाद इसका निर्माण भी नगर निगम गुरुग्राम द्वारा किया जाएगा। ताऊ देवीलाल स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर के बारे में बताया कि 1-2 दिन में इसे जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। 

गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने निजी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य विभाग के बारे में अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में एडमिट कोविड मरीजों की स्थिति के बारे में उनके परिजनों को प्रतिदिन जानकारी दी जानी चाहिए। डॉक्टरों को चाहिए कि वे मरीज के परिजनों से लगातार बात करें तथा उन्हें अपडेट देते रहें। मेयर ने कहा कि नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा कोविड पर रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कार्य लगातार जारी है। इसमें सभी जनप्रतिनिधियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसी का परिणाम है कि गुरुग्राम में कोविड-19 की पॉजिटिविटी डर तेजी से घट रही है। जिला में कोविड-19 को हराने वालों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ रहा है। 

मेयर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 से बचाव के लिए वार्ड वाइज टीकाकरण कैम्प लगाए। इसमें सभी निगम पार्षद हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

Post a Comment

0 Comments