सुरक्षित हरियाणा कहें या लोकडाउन बात वही है : माईकल सैनी

 सुरक्षित हरियाणा कहें या लोकडाउन बात वही है : माईकल सैनी



गुरुग्राम। टीम  अजेयभारत। हरियाणा सरकार लोकडाउन की पक्षधर है तो वहीं उसके एक कद्दावर मंत्री कहते हैं कि लोकडाउन नहीं लगेगा    खैर फिलहाल बीच का रास्ता  निकालते हुए लोकडाउन का ही नाम बदल  सुरक्षित हरियाणा " रख दिया गया है  नाम बदलने में माहिर भाजपा सरकार द्वारा , अब खट्टर सरकार कहें या मनोहर सरकार बात तो वही हुई ना ? फिर क्यों लोगों को गुमराह कर रहे हैं  क्यों जनता को दिग्भर्मित करने में अपनी ऊर्जा लगा रहे हैं   इस ऊर्जा का सदुपयोग कर सही दिशा और विषय पर लगाएं जिससे कुछ व्यवस्थाएं की जा सकें आम जनमानस की कठिनाइयां कम हो सकें उनको राहत मिले   मगर नहीं आपकी सरकार में तो अहम और रुतबे की वर्चस्व की जोर - आजमाइशें चल रही हैं , जनता क्या करे उसको तो पिसना है आपकी रस्साकशी के चक्कर में ?

मुख्यमंत्री जी यह समय कोरी राजनीति करने का नहीं है बल्कि मिलकर संकट का सामना करने का है  इसलिए अपने अहम को त्यागें  मोदी जी तो आप ही के हैं और उनकी आपके ऊपर जो कृपा है उसे कोई चुनोती नहीं दे रहा है  बल्कि इस संकट की घड़ी में प्रदेश का प्रत्येक जागरूक नागरिक अपका साथ देने को तैयार है  और अपने-अपने स्तर पर सभी प्रयास कर रहे हैं मगर आज अकेले लड़कर ऊर्जा व्यर्थ करने से बेहतर है कि सबजन साथ मिलकर किसी निर्णायक समाधान पर पहुँचे , सर्वदलीय बैठकें करें  हमारा सहयोग लें   निश्चित तौर पर स्तिथियाँ सुधरेंगी  ऐसा हम सब का विश्वास है !

लोगों की आजीविका के साधन ठप पड़े हैं  सीमित संसाधनों से यहां तक बहुत खींच लायी जनता आपके लोकडाउन के नियमों को मगर अब उनकी व्यवस्थाएं ध्वस्त हो चुकी हैं बहुत ही कष्ट रूपी दौर में दयनीय हालत में पहुंच गए हैं मध्यमवर्गीय परिवार , उनके विषय में शीघ्र नहीं सोचा गया तो विकट परिस्थितियाँ उतपन्न हो सकती हैं , बचा लीजिए प्रदेशवासियों को  यह वक़्त सेवाभाव से जुट जाने का है ।

तरविंदर सैनी (माईकल ) समाजसेवी गुरुग्राम ने छद्म राजनीति से ऊपर उठकर सहयोगात्मक सुझाव दिए हैं आपको  आगे सरकार की मर्जी वह लोकडाउन का नाम बदलकर सुरक्षित हरियाणा कर देने भर से काम चला लेगी या अपनी पार्टी की अंदरूनी कलह को ही प्रदर्शित करती रहेगी  या फिर वास्तव में गंभीर होकर समस्या के समाधान की ओर कदम बढ़ाएगी  सभी विपक्षीदलों के सहयोग से ।

नोट:- सरकार अभी नहीं चेती तो आम लोगों का जीवन तो समस्याओं से भर ही जाएगा  सुरक्षित सरकार भी नहीं रहेगी , केवल सुरक्षित हरियाणा कहने भर से काम चलने वाला नहीं ।

Post a Comment

0 Comments