डोर-टू-डोर ऑक्सीजन वितरण को कम से कम समय में किया जाए सुनिश्चित-जितेंद्र यादव

 डोर-टू-डोर ऑक्सीजन वितरण को कम से कम समय में किया जाए सुनिश्चित-जितेंद्र यादव



- कैम्प कार्यालय में निगमायुक्त जितेंद्र यादव ने अधिकारियों एवं डिलीवरी एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

गुरुग्राम, 10 मई। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त जितेंद्र यादव ने सोमवार को कैम्प कार्यालय में निगम अधिकारियों एवं डिलीवरी एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ एक विशेष बैठक की। 

बैठक में श्री यादव ने निर्देश दिए कि डोर-टू-डोर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन वितरण को कम से कम समय में मरीज तक पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए नगर निगम के चारों जोनों में अलग-अलग टीमों को जिम्मेदारी देने के निर्देश दिए गए। एक जोन में जमैटो, एक जोन में डिलीवरी तथा 2 जोन में नगर निगम गुरुग्राम एवं सेवा भारती परिषद की टीमें डोर-टू-डोर ऑक्सीजन वितरण की व्यवस्था संभालेंगे। इसके अलावा नगर निगम गुरुग्राम की सीमा से बाहर के क्षेत्रों में नगर निगम गुरुग्राम की टीमें यह जिम्मेदारी निभाएंगी। 

श्री यादव ने कहा कि इस व्यवस्था में भुगतान के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाया जाएगा। ऑक्सीजन का भुगतान क्यू आर कोड के माध्यम से सीधे बैंक खाते में होगा। प्रत्येक एजेंसी व टीम का अलग-अलग क्यूआर कोड होगा। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में खाली सिलेंडर के बदले लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन से भरा हुआ सिलेंडर मरीज के घर पर उपलब्ध करवाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीज या उसके परिजन द्वारा oxygenhry.in पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है। प्राप्त आवेदन के आधार पर कम से कम समय में आवेदनकर्ता तक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचनी सुनिश्चित की जाएगी। यह व्यवस्था पहले आओ-पहले पाओ के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। 

बैठक में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजनारायण कौशिक, अतिरिक्त निगमायुक्त सुरेंद्र सिंह, एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई, डिस्ट्रिक्ट ड्रग कंट्रोल ऑफिसर अमनदीप चौहान, सयुंक्त आयुक्त हरिओम अत्री, अधीक्षक अभियंता रमेश शर्मा, एटीपी सिद्धार्थ खण्डेलवाल सहित जमैटो व डिलीवरी कम्पनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Post a Comment

0 Comments