गरीब बिटिया के लिए किया ऐसा काम की हर कोई कर रहा इनसे रोशनी की उम्मीद

 झांसी। आज के भीषण दौर में जहाँ हर किसी  इंसान की सोच सिर्फ अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा से ऊपर नहीं उठ पा रही है, ऐसे समय में किसी का भला करना तो निसन्देह तारीफ के काबिल है ही लेकिन किसी की जिम्मेदारी को अपनी जिम्मेदारी बना लेना अदभुत है । 

इसका जीता जागता उदाहरण देखने को मिला जब एक बिटिया की शादी की जिम्मेदारी को दिल औऱ जान झांसी की  समाजसेवी संस्था उम्मीद रोशनी की ने अपने कन्धों पर उठाया ।


एक बिटिया जिसके सिर पर से पिता का साया उठ चुका था और उसकी बूढ़ी मां पैरालाइसिस की मरीज है जो कि रोज इसी चिंता में जीवन यापन कर रही हैं कि उनकी बेटियों की शादी किस प्रकार संपन्न होगी उनकी चिंता को समाजसेवी संस्था उम्मीद रोशनी जी ने कम किया । संस्था के पदाधिकारियों द्वारा बेटी को उपहार में एक पलंग, इंडक्शन चूल्हा, मिक्सी, और कई प्रकार के उपहार प्रदान किए गए । संस्था की एक महिला साथी ने तो दुल्हन को अपनी छोटी बहन मानते हुए सोने के टॉप्स एवं श्रृंगार का सामान उपहार में दिए ।

किसी ने साड़ियां उपहार की तो किसी ने आर्थिक रूप से मदद की । बारातियों का स्वागत संस्था द्वारा जोर शोर से भेंट देकर किया गया  सभी साथियों ने कुछ इस प्रकार हाथ बंटाया मानो उनकी अपनी बहन की शादी हो ।

इस विवाहोत्सव में संस्था के जितेंद्र यादव ,

Post a Comment

0 Comments