अस्पताल के बाहर गंदगी, बरसाती पानी से बीमारी फैलने का अंदेशा: अमित गोयल

अस्पताल के बाहर गंदगी, बरसाती पानी से बीमारी फैलने का अंदेशा: अमित गोयल


-मेन गेट के बाहर ही पड़ी रहती है गंदगी

गुरुग्राम। अस्पताल ऐसी जगह है जहां बीमार लोग ठीक होने की उम्मीद लेकर जाते हैं। लेकिन गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 के मेन गेट के बाहर जलभराव और गंदगी ही बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं। रोज इस गेट से अधिकारी, डॉक्टर व अन्य स्टाफ परेशान होकर निकलते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता एवं सेक्टर-15 आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष अमित गोयल ने इस समस्या को उठाते हुए सरकार, प्रशासन से समाधान की मांग की है।

अमित गोयल ने कहा कि सेक्टर-10 अस्पताल ही जिला का मुख्य अस्पताल इस समय है। इस अस्पताल में अन्य बीमारियों के साथ कोरोना की जांच, कोरोना के मरीजों का उपचार और कोरोना रोधी टीकाकरण भी हो रहा है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह स्थान बहुत ही महत्वपूर्ण है। बड़े खेद की बात है कि यहीं पर सफाई का खास ध्यान नहीं रखा जा रहा। उन्होंने कहा कि अस्पताल के भीतर के साथ आसपास भी सफाई बहुत जरूरी है। संक्रमण गंदगी से भी फैलता है। अस्पताल के मेन गेट के बाहर पड़ी गंदगी और गेट के आगे भरे बरसाती पानी की तस्वीरें सांझा करते हुए अमित गोयल ने कहा कि इससे तो बीमारियां और भी फैलेंगी। गेट के बाहर जलभराव का मुख्य कारण यहां जगह नीची होना है।

वहां से जलभराव की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। ऐसे में पानी कई-कई दिनों से वहीं पर सड़ता रहता है। यही गंदगी और गंदा पानी बीमारियां भी फैलाता है। हवा के जरिये भी बीमारी फैलती है और यहां से निकलने वालों के लिए यह बिल्कुल ठीक नहीं है। इस गहरे पानी में से दुपहिया वाहनों पर निकलने वाले लोग कई बार गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। सरकार व प्रशासन से उन्होंने इस जनसमस्या को दूर करने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments