कोरोना से बचने को बाजारों में सावधानी से करें खरीददारी: सुधीर सिंगला

 कोरोना से बचने को बाजारों में सावधानी से करें खरीददारी: सुधीर सिंगला


-कोरोना कम हुआ खत्म नहीं, सावधानी अभी भी जरूरी
-बाजार खुलते ही लोगों की लगी भीड़ चिंताजनक
-कोरोना खत्म होने तक जरूरत के अनुसार ही बाहर निकलें
-कोरोना के नियमों का पालन करें, सुरक्षित रहें  

गुरुग्राम। गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला ने बाजार खुलने के साथ ही लगी लोगों की भीड़ पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इससे हम कोरोना महामारी को खत्म करने की बजाय और बढ़ाएंगे। अभी समय ऐसा नहीं आया है कि हम पहले की तरह बेपरवाह होकर घूमें। इसलिए बेवजह घर से निकलकर खुद व दूसरों के लिए परेशानी खड़ी ना करें।

विधायक सुधीर सिंगला ने जिलावासियों, विशेषकर गुरुग्राम शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना जब तक खत्म नहीं हो जाता या फिर इसका रेशो 5 फीसदी तक नहीं पहुंच जाता, तब तक हमें नियमों का सख्ती से पालन करते हुए अपने दैनिक कार्य करने हैं। वे मानते हैं कि लोगों के रोजगार भी चलें। काम-धंधे शुरू हों, लेकिन इनके साथ हमारा जीवन सुरक्षित रहे यह भी जरूरी है। हम सब एक परिवार के सदस्य हैं। हर किसी की रोजी-रोटी एक-दूसरे से जुड़ी है। जरूरत हो तभी बाजारों में आएं। बाजार में जिस तरह से लोगों ने भीड़ लगाई, वह किसी भी तरह से जायज नहीं है। हम इस तरह से लापरवाह नहीं हो सकते। हमें चिंता होनी चाहिए। खुद की और दूसरों की। खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी कहा है कि अभी कोरोना का रेशो 9 फीसदी है और जब तक यह 5 फीसदी नहीं हो जाता, हमें अधिक सावधान रहने की जरूरत है। विधायक ने कहा कि हम सबने अपने शहर, जिला, प्रदेश, देश की भयावह स्थिति देखी है, सुनी है। कोरोना ने कितने लोगों का जीवन ले लिया। हमें ऐसे परिवारों की तरफ भी देखना चाहिए, जिनके घरों से लोग चले गए हैं। हमें बीमारी फैलाने का कारण नहीं बनना, बल्कि बीमारी के खात्मे में सहयोगी बनना है। राज्य और केंद्र सरकारें देश के नागरिकों की भलाई, सुरक्षा के लिए तमाम प्रयास कर रही हैं। उन प्रयासों का ही नतीजा है कि आज कोरोना पर काफी नियंत्रण है। गुरुग्राम में ही जहां केस हजारों में आ रहे थे, गत दिवस मात्र 200 केस दर्ज किए गए। इसमें शासन, प्रशासन और जनता का काफी सहयोग रहा है। ऐसा ही सहयोग हमें आगे भी देना है।

कोरोना के बाद अब नई बीमारियां आ रही हैं। ब्लैक फंगस, व्हाइट और येलो फंगस आने की भी चर्चा है। इसके बाद कोरोना की तीसरी लहर का अनुमान। इन सब बीमारियों से हम सावधानी रखकर ही बच सकते हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि उनका भगवान से यही प्रार्थना है कि ऐसी बीमारियां ना आएं, लेकिन अगर आती हैं तो फिर हमें उनसे बचना भी है। एक-एक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

Post a Comment

0 Comments