कोरोना को हराने में ऐसे ही साथ दें गुरुग्रामवासी: सुधीर सिंगला

 कोरोना को हराने में ऐसे ही साथ दें गुरुग्रामवासी: सुधीर सिंगला



-प्रधानमंत्री ने भी गुरुग्राम की कार्यप्रणाली को सराहा
-सेल्फ टेस्ट किट से जल्द टूटेगी कोरोना की चेन
-नए के साथ पुराने गुरुग्राम में भी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन जरूरी
गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा है कि देश, प्रदेशवासियों को कोरोना महामारी से बचाने में केंद्र व राज्य सरकार ने सकारात्मक प्रयास करते हुए हर प्लेटफार्म पर काम किया है। जिले में कोरोना के ठीक होने वालों की दर बढ़ रही है और नए केस कम आने लगे हैं। कोरोना को हराने के लिए गुरुग्राम की जनता का सहयोग सराहनीय है। जिले में कोरोना संक्रमितों को चिकित्सा सुविधाओं व खान-पान की भी सुविधा दी जा रही है।  
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि आगे भी इसी तरह से नियमों का पालन करते रहें। सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं के चलते अब यहां कोरोना दम तोड़ रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम जिले की तैयारियों को सराहा है। चाहे दवा की बात हो या टेस्टिंग की, सरकार ने सफलतापूर्वक काम किया। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की सेल्फ टेस्ट किट भी तैयार कर दी गई है। जिससे लोग घरों में ही अपनी कोरोना जांच कर सकेंगे। उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इससे संक्रमण फैलने का खतरा काफी हद तक टल जाएगा। कोरोना की चेन टूटेगी। डीआरडीओ द्वारा दवा के रूप में तैयार किया गया पाउडर भी कोरोना को हराने में अब नया हथियार देश को मिल गया है।  
गुरुग्राम में नया प्रयोग ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन किया गया। लोगों को मॉल्स व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर वैक्सीन लगाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीते दिनों इस अभियान को सराहा। विधायक सुधीर सिंगला ने सुझाव दिया है कि अब इस तरह की ड्राइव नए गुरुग्राम के साथ पुराने गुरुग्राम में भी शुरू की जाए। यहां और अधिक लाभ होगा। अधिक से अधिक टीकाकरण किया जा सकेगा। हर आदमी तक इसके माध्यम से पहुंचा जा सकता है। दूसरी तरफ डोर-टू-डोर ग्रामीण स्वास्थ्य सर्वे जारी है। इसके भी सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। इससे प्रत्येक ग्रामीण का स्वास्थ्य रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है। जीएमडीए कार्यालय में इंटीग्रेटेड कमांड एवं रिस्पॉन्ड कंट्रोल सेंटर से भी कोरोना को लेकर सराहनीय काम हो रहा है। जिला भर में क्षेत्रवाइज, वार्ड वाइज कोरोना के मरीजों का डाटा अपडेट हो रहा है। यह डाटा भविष्य में सरकार, प्रशासन द्वारा योजनाएं तैयार करने में काम आएगा। कई ऑप्शन हमारे पास हो गए हैं और इनके माध्यम से अब हम जल्द ही कोरोना पर काबू पा लेंगे। सरकार द्वारा प्रदेश के बीपीएल व बीपीएल सूची से बाहर गरीबों के कोरोना संक्रमित होने पर उपचार का पूरा खर्च वहन करने का निर्णय भी सराहनीय है। इससे गरीबों को बहुत राहत मिलेगी। उनका अच्छे अस्पतालों में उपचार हो सकेगा। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि सरकार हर तरह से देश, प्रदेश के लोगों के जीवन को बचाने को संकल्पबद्ध है।

Post a Comment

0 Comments