विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयासों से कोविड सेंटर हुआ तैयार

विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयासों से 40 आक्सीजन बेड, 5 आईसीयू वेन्टीलेटर बेड व 5 अत्याधुनिक बाईपेप मशीनों के साथ देवगढ़ सीएचसी तैयार



100 आक्सीजन सिलेन्डर की क्षमता का आक्सीजन प्लांट के लिये  कार्यआदेश जारी


15 अतिरिक्त नर्सिंग स्टाफ भी स्वीकृत


 राजसमन्द18 मई ।महेंद्र वैष्णव।



 भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत के अथक प्रयास से कोरोना महामारी की दूसरी प्रचण्ड लहर के मध्यनजर भीम विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवगढ़ में 1 आक्सीजन प्लांट 100 सिलेन्डर केपिसिटी का जिसकी लागत 65 लाख रूपये आयेगी का कार्य आदेश फर्म एक्सीहीकोन ईवेन्ट मीडिया सोल्यूशन प्राईवेट लिमिटेड अंधेरी मुम्बई को राजस्थान सरकार के निदेशक (लोकल बाडीज) का कार्य आदेश जारी कर दिये है 

    इस  प्लांट की स्थापना फर्म द्वारा 2 महीने के अन्दर की जायेगी । गौरतलब है कि इस 100 बैड आक्सीजन प्लांट की  स्थापना से देवगढ़ शहरी क्षेत्रा के अलावा आस पास की 32 ग्राम पंचायतो के मरीजो को ईलाज के लिये  राहत प्राप्त होगी और कोरोना की दूसरी लहर से कारगर तरीके से निपटा जायेगा ।

    इस आक्सीजन प्लांट के लिए विधायक रावत ने मुख्यमंत्राी अशोक गहलोतएवं  मंत्राी शांति धारीवाल स्वायत शासन विभाग के सभी अधिकारियो का आभार व्यक्त किया है । स्वीकृति  के पश्चात देवगढ़ शहर व आस के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो ने राहत की सांस ली है और सभी वर्गो ने राज्य सरकार व विधायक का धन्यवाद ज्ञापित किया है ।


उल्लेखनीय है कि  विधायक रावत द्वारा विधायक मद से की गई 70 लाख  रूपये की घोषणा से आये आईसीयू वेन्टीलेटर, आक्सीजन कसेन्ट्रेटर, बाईपेप मशीने गत दिनो में सीएचसी देवगढ़ पहुँच गई है और जनहित में स्थापित की जा चुकी है । गत दिनंो जिला कलेक्टर पोसवाल  एवं विधायक की संयुक्त दौरे के दौरान आक्सीजन सिलेन्डर की सप्लाई को लेकर ये स्पष्ट कर दिया था कि भीम एवं देवगढ़ के अस्पतालो में आक्सीजन की कतई  कमी नहीं आने देंगे ।

आज देवगढ़ सीएचसी पर 15 नये जीएनएम  एएनएम का कोविड की स्थिति को देखते हुये स्वीकृति जारी कर चयन किया गया है जिससे स्वाथ्य सेवा सुचारु होगी । विधायक रावत ने दोहराया है की मुख्यमंत्राी के नेतृत्व में धन एवं संसाधन की कोई कमी नही आने दी जाएगी और भीम एवं देवगढ़ के लोगो की जान बचाने के हर संभव प्रयास करेंगे ।

Post a Comment

0 Comments