'सेवा ही संगठन' के तहत हर जरूरतमंद परिवार को सेवा पहुँचाना हमारा लक्ष्य: उषा प्रियदर्शी

 'सेवा ही संगठन' के तहत हर जरूरतमंद परिवार को सेवा पहुँचाना हमारा लक्ष्य: उषा प्रियदर्शी, भाजपा रास्टीय ओबीसी मोर्चा पुदुचेरी प्रभारी

 


गुरुग्राम, 30 मई 2021,हरियाणा-CM,मनोहर लाल खट्टर जी के नेतृत्व में एवं हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा दिए गए निर्देशनुसार पिछले 40 दिनों से 'सेवा ही संगठन' के अंतर्गत चलाए जा रहे अभियान के तहत जरूरतमंद और कोरोना पीड़ित मरीजों के परिजनों को जरूरत का समान उपलब्ध कराया जा रहा है। भाजपा रास्टीय ओबीसी मोर्चा पुदुचेरी प्रभारी, उषा प्रियदर्शी, की पूरी टीम की तरफ से गुरुग्राम में जरूरतमंद परिवार की सेवा के लिये किसी भी तरह की कोई समस्या हो जैसे - ऑक्सीजन बेड,ऑक्सीजन सिलेंडर,मेडिशन,सूखा राशन ,सेनेटिज़ेर  ,एम्बुलेंस, कोरोना मरीज को खाना देना ,ऑनलाइन डाक्टर कंसल्टेंसी इत्यादि एवं गवर्मेन्ट व प्रशासन द्वारा दी गयी गाइडलाइन्स हर जरूरतमंद परिवार को समय पर मोहिया कराने का काम टीम  द्वारा 24*7 अपनी पार्टी की जिम्मेदारी के काम में जुटी है ! इसी के तहत शुक्रवार को उषा प्रियदर्शी, ने सेक्टर 57 एवं  सेक्टर 40 सुशांत लोक सहित कई जगहों पर सूखा राशन, पका भोजन, सेनेटाइजर, मैगी, मास्क,सेनेटरी पेड सहित अन्य उपकरण का वितरण किया। महिला मोर्चा एवं भाजपा परिवार के हर एक कार्यकर्त्ता के साथ मिलकर एक परिवार की तरह पूरा सहयोग कर रही हैं !   



उषा प्रियदर्शी, ने सेक्टर 40,सेक्टर 82,सेक्टर 57, और सुशांत लोक में राशन वितरण के दौरान कहा कि राशन वितरण के तहत पांच किलो चावल, पांच किलो गेहूं, दाल, चना, सरसों तेल, चीनी, चायपत्ती, मसाले, नहाने और कपड़ा धोने वाला साबुन, हैंड वाश के अलावा एन-95 मास्क लोगों में वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद परिवारों के साथ भाजपा पूरी ताकत के साथ खड़ी है और किसी तरह की समस्या का तुरंत समाधान करने की पूरी कोशिश की जा रही है। उषा प्रियदर्शी, ने कहा कि गुरुग्राम में इस वक्त जनता आर्थिक संकट से जूझ रही है। खासकर दिहाड़ी मजदूर काफी परेशान हैं। उनके पास रोजगार की समस्या के साथ दो वक्त के भोजन की समस्या आ गई है। उन्होंने कहा कि विरोधी लोग इस पर ध्यान न देकर अपनी राजनीतिक विस्तार और प्रचार में व्यस्त है। प्रदेश भाजपा का यह प्रयास है कि पुरे भारत में एवं गुरुग्राम में कोरोना मरीजों के परिजनों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसका खास ख्याल रखा जाए।

 


उषा प्रियदर्शी, ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों ने राजनीति में सत्ता को सेवा का माध्यम माना है। हमने कभी भी सत्ता को अपने लाभ का माध्यम नहीं बनाया। दूसरों की सेवा ही हमारा संतोष है... 

पीएम मोदी के दिये निर्देशनुसार भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने साथ- Seven 'S' की शक्ति लेकर आगे बढ़ना चाहिए।  1- सेवाभाव, 2- संतुलन, 3- संयम, 4- समन्वय, 5- सकारात्मकता, 6- सद्भावना, 7- संवाद..। उन्‍होंने कहा कि इन दिनों इस कोरोना की लड़ाई में भरपूर रूप से इसका प्रभाव दिखाई दिया है। हमारे समाज में दूसरों के लिए कुछ करने की, सेवा भाव की बहुत बड़ी ताकत है। हमें समाज की इस ताकत को पूजने का कोई अवसर छोड़ना नहीं चाहिए। आपको संतोष होना चाहिए कि समाज ने हम सबको इस काम के लिए चुना है। सेवा करने के लिए ईश्वर ने हमें राह दिखाई है।  

 

हमारे लिए हमारे संगठन का मतलब है- 'सबका साथ' 'सबका विकास' 

उषा प्रियदर्शी, ने कहा कि जिस पार्टी के इतने सांसद हों, हजारों विधायक हों, फिर भी वह पार्टी और उसका कार्यकर्ता सेवा को प्राथमिकता दे, सेवा को ही अपना जीवन मंत्र माने, भाजपा के कार्यकर्ता के नाते मुझे बहुत गर्व होता है कि हम सब ऐसे संगठन के सदस्य हैं। हमारे लिए हमारा संगठन चुनाव जीतना ही सिर्फ उद्देश्य नहीं है, हमारे लिए हमारा संगठन का मतलब है 'सेवा'... हमारे लिए हमारे संगठन का मतलब है- 'सबका साथ'... हमारे लिए हमारे संगठन का मतलब है- 'सबका सुख, सबकी समृद्धि'... हमारा संगठन समाज हित के लिए काम करने वाला है।इस अवसर पर भाजपा परिवार से  निधि मल्होत्रा,पंकज पाठक,और अन्य साथी उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments