पुलिस स्टेशन सेक्टर 5 मैं पौधरोपण किया गया और बड पीपल नीम की त्रिवेणी लगाई गई।

 आज पुलिस स्टेशन सेक्टर 5 मैं पौधरोपण किया गया और बड पीपल नीम की त्रिवेणी लगाई गई। 



आज पुलिस स्टेशन सेक्टर 5 मैं पौधरोपण किया गया और बड पीपल नीम की त्रिवेणी लगाई गई। दिनेश वशिष्ठ प्रेजिडेंट प्रेसिडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 3 ,5 और 6 ने बताया की श्री ओम प्रकाश एस एच ओ सेक्टर 5 ने आज पुलिस स्टेशन सेक्टर 5 मैं अपने शुभ हाथों से धार्मिक परम्परा से अपने साथी अफसर अतिरिक्त एस एच ओ श्री सतीश डागर और अपने पुलिस स्टाफ के साथ पौधरोपण किया और त्रिवेणी मैं गंगा जल डाला गया और सभी से पौधरोपण का आहवान किया और श्री ओम प्रकाश एस एच ओ सेक्टर 5 और अतिरिक्त एस एच ओ श्री सतीश डागर ने पौधरोपण को सभी का धर्म लाभ बताया



 और इस बारिश मैं ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएँ और वातावरण को सुध बनाये। और उन्होंने कहा की बड, पीपल नीम के संगम को त्रिवेणी कहते हैं त्रिवेणी कोई साधारण वृक्ष नहीं है। बल्कि इसका आध्यात्मिक महत्व है  त्रिवेणी को शास्त्रों मैं यज्ञ की संज्ञा दी गई है। जहाँ  त्रिवेणी लगी होती है वहाँ हर पल हर झन सकरात्मक ऊर्जा  का प्रवाह होता रहता है। त्रिवेणी सर्वाधिक प्राण वायु ऑक्सीजन प्रदाता है। त्रिवेणी लगाने से या लगवाने से समस्त देवता और पितृ स्वत : खुश होते हैं हम सभी को भी अपने शहर और गाँवों मैं ज्यादा से ज्यादा  त्रिवेणी लगानी चाहिए। 

दिनेश वशिष्ठ प्रेजिडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 3 ,5 और 6 ने बताया की पौधे हमेशा ऐसी जगह लगाएँ की आने वाले भविष्य मैं विकास कार्य प्रभावित न हों और उनको काटा न जाये जिससे की वातावरण सुध रहे हमें आने वाले समय मैं सबसे बडा खतरा वातावरण का ही है हो सके तो ज्यादा से ज्यादा पेड लगाएँ। अतिरिक्त एस एच ओ श्री सतीश डागर ने कहा की पॉलीथिन का प्रयोग भी न करें। अभी कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाकर रहें दो गज दुरी का पालन करें।

Post a Comment

0 Comments