सदियों तक याद रहेगा महाराणा प्रताप का बलिदान: नवीन गोयल

 महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शो पर चलें -सूरजपाल अम्मू


सदियों तक याद रहेगा महाराणा प्रताप का बलिदान: नवीन गोयल



-भाजपा नेताओं ने महाराणा प्रताप जयंती पर पौधारोपण भी किया 


गुरुग्राम। रविवार को महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, राजपूत सभा के प्रधान सतेंद्र चौहान, भाजपा  के प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग नवीन गोयल ने श्रद्धासुमन अर्पित की। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण भी किया गया। 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू ने अपने संबोधन में कहा कि महाराणा प्रताप का जीवन जितना संघर्षपूर्ण था, उतना ही आज दुनिया उनको प्रेरणा मानती है। समाज, देश के लिए उन्होंने जो बलिदान दिया है, वह कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि राजपुताने का गौरवपूर्ण स्थान रहा है। यहां के रणबांकुरों ने देश, जाति, धर्म तथा स्वाधीनता की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने में कभी संकोच नहीं किया। उनके इस त्याग पर संपूर्ण भारत को गर्व रहा है। उन्होंने देश, धर्म और स्वाधीनता के लिए सब कुछ न्यौछावर कर दिया। महाराणा प्रताप के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेकर अपने देश, धर्म की रक्षा के लिए हर समय सकारात्मक सोच के साथ काम करना है। 

प्रदेश प्रमुख ,पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा नवीन गोयल ने कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें किसी भी परिस्थिति में हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। नवीन गोयल ने कहा कि मेवाड़ के महान राजपूत महाराणा प्रताप अपने पराक्रम और शौर्य के लिए पूरी दुनिया में मिसाल हैं। अपने विभाग का दायित्व निभाते हुए नवीन गोयल ने सभी से आह्वान किया है कि आने वाले दो माह में हर व्यक्ति पांच पेड़ जरूर लगाए। इसी समय अंतराल में प्रदेश में पांच-छह करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पर्यावरण जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का धन्यवाद भी किया। राजपूत सभा के प्रधान सतेंद्र चौहान ने कहा कि सभी प्रदेशवसियों को बधाई दी। महापुरुषों के जीवन से सीखना चाहिए। 

इस मौके पर गुडग़ांव विधानसभा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, भाजपा युवा नेता प्रवीण अग्रवाल, गगन गोयल, समाजसेवी बाली पंडित, कमांडर उदयवीर यादव, जिला सचिव दिनेश राघव, लक्ष्मण विहार से सोनू राघव, पंकज पाठक, इशु वाल्मीकि, पारस बख्शी, अंकित सिंह, गौरव कालरा, दिनेश चौहान, ललित क्रांतिकारी, मनोज गुप्ता, वेदपाल राघव खांडसा रोड प्रधान, आरपी चौहान, सुरेश राघव, किशन यादव, सतीश तायल, जयपाल छोकर, करनी सेना से राखी गर्ग, मोहित अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments