नगर निगम मानेसर कोरोना जागरूकता अभियान पहुंचा नखरौला - जेनिथ चौधरी

 नगर निगम मानेसर कोरोना जागरूकता अभियान पहुंचा नखरौला - जेनिथ चौधरी



मानेसर। नगर निगम मानेसर आयुक्त मनीष शर्मा के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के बारे में जागरुक एवं प्रेरित करने का अभियान पिछले एक सप्ताह से चलाया जा रहा है। अभियान का नेतृत्व जेनिथ चौधरी द्वारा किया जा रहा है। 

मानेसर निगम के प्रत्येक 29 गांवों में यह अभियान पहुंचना है। अब तक कासन, बास हरिया, नाहरपुर, ढाणा, बास खुसला, खोह, कांकरोला, भाँगरोला, झुंड सराय, रामपुरा व नखरौला में पहुंच चुका है। गांव नखरौला पहुंचने पर ग्राम वासियों द्वारा जेनिथ चौधरी व उनकी टीम का स्वागत किया गया। बाद में गांव में पांच जगहों पर आस-पड़ौस के घरों से लोगों को बुलाकर उन्हें मुख्य प्रवक्ता जेनिथ चौधरी द्वारा कोरोना बचाव के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया की हमेशा मास्क पहने, डबल मास्क कैसे पहने, बार-बार हाथ धोये व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाये व वैक्सीन के बारे में फैली भ्रांतियों को भी दूर किया गया। जगरूकता अभियान में उपस्थित नखरौला निवासी एवं समाज सेवी सूर्य देव जो हमेशा सरकारी व सामाजिक कार्यों में भाग लेते हैं ने हरियाणा सरकार की तरफ से आई जेनिथ चौधरी टीम को भरपूर सहयोग दिया। मीटिंग्स कराई। ग्रामीणों को अपनी लोकल भाषा में जागरूक करते हुये बताया की कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। अब कोरोना कुछ ही शरीरों में विद्यमान है परन्तु यदि हम फिर से मास्क नहीं पहनेंगे और बचाव के तरीकों का पालन नहीं करेंगे तो वायरस को फिर से नये शरीरों में प्रवेश मिल पाना संभव होगा। एक से दूसरे, दूसरे से तीसरे शरीर में व इसी क्रम में प्रवेश मिलते रहने पर हालात भयंकर हो सकते है जिसे तीसरी लहर बोला जाऐगा। उन्होंने कहा जब हम बताऐ गये सभी नियमों का सख्ताई से पालन करेंगे तभी हम तीसरी लहर को रोक पाने में कामयाब होंगे। अंत में ग्रामीणों ने जेनिथ चौधरी व उनकी टीम का धन्यवाद करते हुए आश्वासन दिया की बताई गई सावधानियों का वे अच्छी तरह से पालन करेंगे। 

इस मौके पर लक्ष्मण सरपंच, कंवर लाल यादव, छोटेलाल लंबरदार, सुपरवाइजर दौलत कुमार, नखरौला सुपरवाइजर संजीव डागर, सतपाल व दर्जनों मौजिज व्यक्ति तथा काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments