जनहितकारी संगठन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

 




गुरुग्राम: निरंतर जनता के हित में कार्य करने वाले, ख्याति प्राप्त प्रतिभाशाली संगठन, जनहितकारी संगठन द्वारा आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया l यह रक्तदान शिविर रोटरी ब्लड बैंक कादीपुर रोड, गुरुग्राम में लगाया गया। जिसमें काफी युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और स्वेच्छा से जनता के हित में रक्तदान किया। 



जनहितकारी संगठन द्वारा प्रथम  रक्तदान शिविर था, जिसमें रोटरी ब्लड बैंक के चिकित्सक साथियों तथा असिस्टेंट गवर्नर रोटरी क्लब गुड़गांव श्री संजय जैन जी द्वारा रक्त दाताओं के लिए उचित व्यवस्था की गई तथा श्री संजय जैन जी द्वारा जनहित कार्य संगठन कोई आश्वासन दिया गया कि भविष्य में होने वाले सामाजिक कार्य में लगातार प्रयासरत रहेंगे। श्री सुनील कुमार (जन हितकारी संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता) जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दूसरे चरण में जनसेवा के लिए अथक प्रयासरत रहे। लोगों के लिए रक्तदान की व्यवस्था, प्लाज्मा ,ऑक्सीजन बेड, दवाइया की व्यवस्था कराने में पूरी ऊर्जा के साथ इन्होंने कार्य किया। 



जनहित कार्य संगठन ने आज श्री सुनील कुमार जी को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया और कई युवाओं ने उनको अपना प्रेरणा स्रोत माना। संगठन ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों को दवाइयों व राशन सामग्री की व्यवस्था कराने में निरंतर प्रयास किया। संगठन का मानना है कि रक्त नालियों में नहीं, मनुष्य के शरीर में प्रवाहित होना चाहिए । ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए और देश सेवा में यह प्रयास करना चाहिए । 


आज युवाओं का उत्साह देखकर जनहित कार्य संगठन के मैनेजमेंट ने यह निर्णय लिया है कि हर 3 महीने में वह रोटरी क्लब ब्लड बैंक के साथ मिलकर विभिन्न क्षेत्रों में  रक्तदान शिविर लगाएंगे और लोगों को जागरूक करेंगे । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विकास कुमार जी, शशिकांत जी, प्रमोद जी, प्रेम जी सुनील जी, ईश्वर जी, ऋषि जी, मनोज कुमार जी, अरुण जी, दीपक जी, रविंद्र जी, ब्रह्म प्रकाश जी, आतिश यादव, संतोष, इंसान, विशाल, कुनाल जी वह अन्य साथियों का प्रमुख सहयोग रहा।


Post a Comment

0 Comments