रिकॉर्ड गर्ल सृष्टि गुलाटी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड साथ ही रचा इतिहास


फरीदाबाद,हरियाणा, प्रवीन गुलाटी।


फरीदाबाद की रिकॉर्ड गर्ल सृष्टि गुलाटी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड साथ ही रचा इतिहास। आज हम आपको बता रहे हैं फरीदाबाद की रिकॉर्ड गर्ल के बारे में जो आए दिन नित नए रिकॉर्ड बना रही हैं। 



सभी जानते हैं सृष्टि गुलाटी ने अपने 5 वे जन्मदिवस पर जरूरतमंद लोगो को 1000 मास्क बाटे थे। सामाजिक क्षेत्र में सृष्टि गुलाटी द्वारा सेवा के साथ ही यह नेशनल रिकॉर्ड भी बना। सामाजिक क्षेत्र में ओर आगे बढ़ते हुए नन्ही परी के द्वारा जरूरतमंद महिलाओं ओर किशोरियों को 1700 सेनेटरी पैड का वितरण किया गया। पावन गंगा दशहरा ओर फादर डे पर सृष्टि गुलाटी द्वारा यह नेक कार्य किया गया। इस नेक कार्य के साथ ही सृष्टि गुलाटी के नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड भी पर दर्ज हो गया है। 



आज सृष्टि गुलाटी द्वारा फरीदाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में सेनिटरी पैड का वितरण किया गया। बेटी की सबसे बड़ी ओर अनोखी उपलब्धि पर माता- पिता बेहद खुश हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक कही पर भी पांच वर्षीय बच्चे के द्वारा एक दिन में 1700 सेनिटरी पैड का वितरण नही हुआ। इस अनोखी उपलब्धि को हासिल करने वाली सृष्टि सबसे कम उम्र की बालिका बनी। अपने माता-पिता के सहयोग से सृष्टि गुलाटी ने इस उपलब्धि को हासिल किया। 




सभी के साथ ओर आशीर्वाद से ही यह सब संभव हो सका है। फरीदाबाद की मल्हार कॉलोनी, राम नगर, ए.सी. नगर, इंद्रा कॉलोनी आदि क्षेत्रों में सेनिटरी पैड का वितरण किया गया। सहयोगियों के रूप में डिसेबल पीपल एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल शर्मा, वॉइस ऑफ इंडियन पुलिस के अध्यक्ष संजीव जैन आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे। आज भी कई क्षेत्रों में महिलाएं सेनिटरी पैड का इस्तेमाल नही करती है। पिता प्रवीन गुलाटी का कहना है कि हमारे देश की आजादी को इतना समय हो गया है लेकिन अभी भी महिलाएं सेनिटरी नेपकिन जैसी बेसिक चीज के लिए भी खुलकर सामने नही आ पा रही हैं।

Post a Comment

0 Comments