अवैध विज्ञापनों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई

 अवैध विज्ञापनों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई



- विज्ञापन शाखा ने द्वारका एक्सप्रेस-वे तथा आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से 4 यूनिपोल पर लगी विज्ञापन सामग्री को हटाया

गुरूग्राम, 28 जून। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में अवैध रूप से लगी विज्ञापन प्रचार सामग्री को हटाने के लिए गठित टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को द्वारका एक्सप्रेस-वे व आसपास के क्षेत्र में 4 यूनिपोल पर लगे विज्ञापन बोर्ड को हटाया गया।

कनिष्ठ अभियंता हरीकिशन की टीम ने सोमवार को जोन-2 क्षेत्र के द्वारका एक्सप्रेस-वे का दौरा किया। इस दौरान सैक्टर-114 व 115 तथा पालम विहार आदि क्षेत्रों में 4 यूनिपोल पर अवैध रूप से लगे विज्ञापन बोर्ड को हटाने की कार्रवाई की गई।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुुकेश कुमार आहुजा के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार का विज्ञापन प्रदर्शित करने से पूर्व नगर निगम से स्वीकृति लेना अनिवार्य है। इसके लिए नगर निगम गुरूग्राम की वैबसाईट पर आऊटडोर मीडिया मैनेजमैंट आइकन पर क्लिक करके आवेदन किया जा सकता है तथा निर्धारित फीस जमा करके स्वीकृति लेने उपरान्त ही विज्ञापन का प्रदर्शन किया जाना चाहिए। बिना पूर्व स्वीकृति के विज्ञापन का प्रदर्शन करना नियमानुसार गलत है तथा ऐसे मामले में विज्ञापन शाखा द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत अवैध विज्ञापन को हटाने के साथ ही विज्ञापन का प्रदर्शन करने वालों पर जुर्माना करने एवं मुकदमा दर्ज करवाने का प्रावधान है।

Post a Comment

0 Comments