श्रीराम सोसाइटी द्वारा गुरुग्राम में निशुल्क 20 जगह पर लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन -डॉ वीरेंदर यादव

 श्रीराम सोसाइटी द्वारा गुरुग्राम में निशुल्क 20 जगह पर लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन -डॉ वीरेंदर यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी,पालीक्लिनिक, सेक्टर 31,हेल्थ डिपार्टमेंट पर दूसरी सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन का विधिवत शुभारंभ किया ।



गुरुग्राम,02 जुलाई 2021,महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम  के तहत  डॉ वीरेंदर यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने  शहर में 20 स्थानों पर श्रीराम सोसाइटी के सहयोग से सेनेटरी नेपकिन वेडिंग मशीन लगाना तय किया है। मशीन से 05 रुपए में 1 नेपकिन पैड का पैक मिलेगा। मशीनें अगले 2 महीने में लग जाएंगी। इसके आदेश जारी हो गए हैं। पहली मशीन 29,जून को सीएमओ ऑफिस में लगायी गई थी और आज शुक्रवार को डॉ वीरेंदर यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी जी के हाथों से पालीक्लिनिक, सेक्टर 31,हेल्थ डिपार्टमेंट पर दूसरी सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन का विधिवत शुभारंभ किया। 

प्रधान मंत्री -मोदी जी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत श्रीराम सोसाइटी के सहयोग से सभी मशीनों का इंस्टालेशन होगा और पांच रुपये के सिक्के में सेनेटरी नेपकिन मुहैया कराना तय किया है। मशीनों को सबसे पहले गवर्नमेंट जगह, हॉस्पिटल ,गर्ल्स कालेज, महिला पॉलीटेक्निक कालेज, जनाना अस्पताल, बस स्टैंड, कलेक्ट्रेट/ कोर्ट परिसर, महिला पुलिस थाना इत्यादि में लगाया जाएगा। इन्हें सुलभ काम्पलेक्स में लगाया जाएगा और वहां तैनात कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी कि वह देखरेख करें कि मशीनों को कोई खराब नहीं करें।

1 साल तक रखरखाव की जिम्मेदारी भी श्रीराम सोसाइटी 

डॉ वीरेंदर यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी  जी का कहना है कि पंकज पाठक जी के मार्गदर्शन में श्रीराम सोसाइटी टीम का बहुत बड़ा योगदान, समाज सेवा के क्षेत्र में श्रीराम सोसायटी के कार्य समाज के लिए प्रेरणादायी हैं। श्रीराम सोसाइटी की ओर से की गई यह पहल बहुत अच्छी है। समाज सेवा के क्षेत्र में श्री राम सोसायटी के कार्य समाज के लिए प्रेरणादायी हैं। सेनेटरी नेपकिन वेडिंग मशीन लगाने के साथ साथ श्रीराम सोसाइटी को एक साल तक उसकी देखरेख और रिफिलिंग की भी जिम्मेदारी सौंपी है। जिससे इसका पूरा सद्पयोग हो सके !

डुप्टी सीएमओ,डॉ ईशा नारंग एवं डॉ नीना ने कहा मशीन में 30 पैड की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि यह मशीन लगने से महिलाओं की हाइजीन संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान हो सकेगा। यह नेक काम में श्रीराम सोसाइटी टीम के लिये बारम्बार धन्यवाद । 

पाठक,पंकज पाठक - रास्टीय अध्यक्ष,श्रीराम सोसाइटी ने कहा कि काफी महिलाएं व छात्राएं अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह बनीं रहती हैं, जिससे अधिकांश महिलाएं ल्यूकोरिया की बीमारी से त्रस्त हैं। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए यह मशीन स्थापित की गई है। और आज हमारे एक निवेदन पर अपने अमूल्य समय में से समय निकालकर डॉ वीरेंदर यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी जी ने आकर जो समय की शोभा बड़ाई है उनका तहे दिल से श्रीराम सोसाइटी टीम की तरफ से बारम्बार धन्यवाद ।

इस मौके पर,डॉ ईशा नारंग,डॉ नीना, सोनिया हंस,संदीप सिंह,कुंजल राठौर,विनोद कपूर,अनिल राव ,निधि मल्होत्रा,भोला,अनीता,राम बालक शर्मा,गणपत,कनिका, प्रिया पाठक,पंकज पाठक -श्रीराम सोसाइटी रास्टीय अध्यक्ष,आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments