एक साथ दो रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ सृष्टि गुलाटी का नाम।

 ग्लोबल स्तर पर पहुंची सृष्टि।


कामयाबी का नया नाम बना सृष्टि गुलाटी। रिकॉर्ड का दूसरा नाम सृष्टि गुलाटी। एक साथ दो रिकॉर्ड  बुक में दर्ज हुआ सृष्टि का नाम।



फरीदाबाद :हरियाणा : प्रवीन गुलाटी। आज सृष्टि गुलाटी किसी भी नाम की मोहताज नही है। फरीदाबाद में एक जाना हुआ नाम बना सृष्टि गुलाटी। सभी का विश्वास बनी नन्ही परी। हर कोई इस नन्ही बेटी के द्वारा किए गए कार्यो को पहचानता और जानता है।  फरीदाबाद की रिकॉर्ड गर्ल सृष्टि गुलाटी ने रिकॉर्ड तो बनाया ही साथ ही एक साथ दो रिकॉर्ड बुक में नाम भी दर्ज कराया। रिकॉर्ड गर्ल सृष्टि गुलाटी जो आए दिन नित नए रिकॉर्ड बना रही हैं। जैसा को आप सभी को पता है सृष्टि गुलाटी द्वारा सेनेटरी पैड का वितरण करके एक नया कीर्तिमान  स्थापित किया गया था। साथ ही होप इंटरनेशनल रिकॉर्ड बुक ओर ग्लोबल गोल्ड टैलेंट बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी सृष्टि गुलाटी का नाम दर्ज हो गया है। सामाजिक क्षेत्र में सृष्टि गुलाटी द्वारा सेवा के साथ ही यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बना। सामाजिक क्षेत्र में ओर आगे बढ़ते हुए नन्ही परी के द्वारा जरूरतमंद महिलाओं ओर किशोरियों को 1700 सेनेटरी पैड का वितरण करने के कारण ही इन रिकॉर्ड बुक में सृष्टि गुलाटी का नाम दर्ज हुआ। इन रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज होने के साथ ही घर पर सभी का आगमन हो रहा है। 



क्षेत्रीय विधायक और पार्षद ने भी सृष्टि गुलाटी की प्रतिभा को सराहा ओर कहा कि हमको गर्व है की सृष्टि गुलाटी हमारे क्षेत्र की निवासी हैं। सृष्टि में अपने माता- पिता ही नही अपितु पूरे फरीदाबाद का भी नाम रोशन किया है। नन्ही बेटी को सभी बधाई दे रहे है। सेनिटरी पैड का वितरण करना सबसे बड़ी ओर अनोखी उपलब्धि है। इस उपलब्धि पर  माता- पिता बेहद खुश हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक कही पर भी साढ़े पांच वर्षीय बच्ची के द्वारा एक दिन में 1700 सेनिटरी पैड का वितरण नही हुआ। इस अनोखी उपलब्धि को हासिल करने वाली सृष्टि सबसे कम उम्र की बालिका बनी। 



पिता प्रवीन  गुलाटी का कहना है कि हमारे देश की आजादी को इतना समय हो गया है लेकिन अभी भी महिलाएं सेनिटरी नेपकिन जैसी बेसिक चीज के लिए भी खुलकर सामने नही आ पा रही हैं। इस तरह से बेटी के द्वारा किए गए नेक काम को सभी ने सराहा यह भी गर्व के बात है। आपके सामने प्रस्तुत है नन्ही परी की कुछ खास उपलब्धि।


1. सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा प्रमाण पत्र प्राप्त करने का। 470 प्रमाण पत्र, 70 अवार्ड, 31ट्रॉफी एवं 20 मेडेल। यह सारे प्रमाण पत्र सृष्टि गुलाटी को सभी प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेने पर जैसे नृत्य, चित्रकला, बेबी शो, बेबी ओलंपिक, गायत्री मंत्र आदि में भाग लेने पर मिले हैं। 


2. अपने पांचवे 13 जनवरी 2021 जन्मदिवस के दिन जरूरतमंद लोगों को 1000 मास्क वितरण कर राष्ट्रीय रिकॉर्ड।


3. 20 जून 2021 को पावन गंगा दशहरा, फादर डे के दिन जरूरतमंद महिलाओं और किशोरियों को 1700 सेनेटरी पैड का वितरण करके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया।



Post a Comment

0 Comments