भारतीय हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने की खुशी में आरडब्लूए सेक्टर 3,5 & 6 और वर्ल्ड ब्राहमण फेडरेशन इंडिया ने करवाया श्री सुंदर काण्ड का पाठ।



 जापान टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने की खुशी में आरडब्लूए सेक्टर 3,5 & 6 और वर्ल्ड ब्राहमण फेडरेशन इंडिया ने करवाया श्री सुंदर काण्ड का पाठ।

हरियाणा सरकार ने अलिम्पिक मैं जीते हरियाणा के खिलाड़ियों की नकद इनाम राशी ओर नोकरी देकर किया सम्मानित।


गुरुग्राम : आज सांय श्रीराम मंदिर सेक्टर 5 में आरडब्लूए 3,5,&6 और वर्ल्ड ब्राहमण फेडरेशन इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में जापान टोक्यो ओलंपिक 2020 में  हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने की खुशी पर श्री सुंदर काण्ड का पाठ कराया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य श्री राघवेंद्र भट्ट जी श्रींगेरी संस्कृत वेद पाठशाला द्वारा की गई। इससे पूर्व भी दोनोंसंस्थाओं ने भारतीय हॉकी टीम की जीत के लिए श्री हनुमान चालीसा का पाठ व हवन यज्ञ कराया था। इसी क्रम में भगवान श्री हनुमान जी को कृत्याघ्गता स्वरूप श्री सुंदर काण्ड पाठ का आयोजन किया गया।



 आचार्य श्री राघवेंद्र भट्ट जी ने बताया कि भगवान श्री हनुमान जी चिरंजीव है और उन्होंने हम सभी की प्रार्थना स्वीकार की ओर  टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता। आज हम सभी ईश्वर को कोटि कोटि प्रणाम करते हैं और आशा करते हैं कि भविष्य में भी ऐसा ही आशिर्वाद ईश्वर बनाए रखें। 

भारतीय हॉकी टीम के कोच के बड़े भाई श्री श्रवण दुबे ने कहा कि हमें पूरी भारतीय हॉकी टीम पर और अपने छोटे भाई श्री पीयूष दुबे कि  मेहनत और लगन पर हार्दिक गर्व है और ईश्वर ने हमारी प्रार्थना स्वीकार की ओर भारतीय टीम को इतना संबल दिया की पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक भारत की झोली में डाला।

 आरडब्लूए 3,5&6 के प्रधान श्री दिनेश वशिष्ठ ने सभी का इस अवसर पर स्वागत अभिनंदन किया और कहा कि आप सभी की प्रार्थना ईश्वर ने स्वीकार की हैं इसके लिए भगवान श्री हनुमान जी का सुंदर काण्ड का पाठ कर अनुग्रहित हो रहे हैं।  और हमें भारतीय हॉकी टीम की जीत में शामिल हो कर बहुत खुशी हो रही है।

 वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के महासचिव शशिकांत शर्मा ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि बहुत ही सम्मान की बात होती है जब खिलाड़ी ओलंपिक में अपने देश के लिए पदक जीत कर लाता है। इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन था और कांस्य पदक जीत कर इतिहास रच दिया और पुनःभारतीय हॉकी को विश्व पटल पर स्थापित कर दिया। भगवान श्री हनुमान जी ने भी हमारी प्रार्थना सुनी और अपना आशीर्वाद बनाएं रखा। भाई श्रवण दुबे जो कि हॉकी कोच पियूष दुबे के बड़े भाई है और हमारे 5 सैक्टर के निवासी हैं को अनंत कोटि बधाई और जब भी भाई पियूष गुरुग्राम आएगा हम सभी मिलकर उनका भी स्वागत करेंगे।

श्री राम मंदिर कमेटी के मुख्य प्रबंधक श्री पी के सपरा जी ने आए हुए सभी सज्जनवृंद का मंदिर कमेटी की ओर से अभिनंदन किया।

पंडित नवीन शास्त्री ने मंत्रोच्चारण से  श्री सुंदर काण्ड का पाठ कराया।


श्री गोबिंद सलूजा ने कहा की हरियाणा सरकार ने अलिम्पिक मैं जीते हरियाणा के खिलाड़ियों की नकद इनाम राशी ओर नोकरी देकर किया सम्मानित।हम हरियाणा सरकार ओर माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद करते हैं।

 इस अवसर पर श्री कश्मीरी लाल , श्री जय दयाल कुमार, श्री मोहिंदर पाल एक्स एक्स॰ई॰एन॰, श्री रजनीश भारद्वाज, श्री दल सिंह अत्री श्री विनोद वशिष्ठ, श्री मंजीत शर्मा,श्री राजेश आनंद,श्री प्रवीण तंवर आदि गणमान्य लोगों ने श्री सुंदर काण्ड पाठ में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments