ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल (सरस्वती एन्क्लेव, गुरुग्राम) ने 75 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्ष हुल्लास से मनाया

गुरुग्राम: ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल (सरस्वती एन्क्लेव, गुरुग्राम) ने 75 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्ष हुल्लास से मनाया और तिरंगा ध्वज फहराते हुए वीर शहीदों को नमन किया और विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीतों पर अपनी परफॉर्मेंस से सब अतिथियों व दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।



भारत विकास परिषद की " कल्पना चावला शाखा" से आए अतिथि श्रीमती अनुपमा गोयल ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले क्रांतिकारियों की गाथा सुनाई एवं श्रीमती कुसुम गर्ग का भाषण बहुत प्रेरणादायक रहा इनके भाषण से विद्यार्थियों को भारत देश की सीमाएं जो आज है यहाँ तक न हो कर उत्तर में हिमालय, दक्षिण में हिंद महासागर, पूर्व में इंडोनेशिया और पश्चिम में ईरान तक फैली हुई थी लेकिन आज यह सीमित हो गई है। खंडित भारत को आजाद भारत कहने को हम आज तक मजबूर हैं।



रक्ताल्पता मुक्त भारत की शाखा के सचिव श्रीमती अनु आनंद द्वारा दी गई जानकारी बहुत फायदेमंद थी।


इस अवसर पर संयोजक श्रीमती अर्चना गेरा व कोषाध्यक्ष श्रीमती आदर्श जी एवं स्कूल प्रबंधन के सदस्यों ने विद्यार्थियों को देश


की आजादी उत्सव की खुशी में विद्यार्थियों को गुड़ - चना का प्रसाद वितरित किया।



ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल की संचालिका श्रीमती रजनी तँवर ने अपने भाषण में सभी को तिरंगा ध्वज का महत्व और राष्ट्रगान के बारे में अवगत कराया कि हमें देशभक्त क्यों होना चाहिए अंत मे सभी ने एक स्वर में संकल्प लिया कि- "वह दिन दूर नहीं जब हम एक दिन खंडित भारत को फिर से एक करेगें। हम गिलगित से चरम पूर्व में पटकाई पहाड़ी तक स्वतंत्रता उत्सव मनाएंगे।"



Post a Comment

0 Comments