बागपत जिले में मिशन शक्ति के अन्तर्गत तृतीय फेज का शनिवार को शुभारंभ किया

 बागपत जिले में मिशन शक्ति के अन्तर्गत तृतीय फेज का शनिवार को शुभारंभ किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 100 से अधिक महिलाओ को विभिन्न क्षेत्रों में उत्क्रष्ट कार्य करने प्रेरणास्रोत बनने पर नारी शक्ति पुरुस्कार से नवाजा गया। 


बागपत जिले की शान दादी प्रकाशी तोमर व जिलाधिकारी राजकमल यादव ने मिशन शक्ति कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।   कलेक्ट्रट सभागार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का महिलाओ के साथ सीधा प्रसारण देखा गया।  बारिश के कारण कार्यक्रम थोड़ा देर से प्रारम्भ हुआ। कार्यक्रम में जिलाधिकारी राजकमल यादव, दादी प्रकाशी तोमर व बीजेपी जिलाध्यक्ष द्वारा जिले के विभिन्न  क्षेत्रो में अच्छे कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी राजकमल यादव ने बताया कि जिले की जो नारी शक्ति प्रेरणादायी कार्य कर रही है उनको सम्मानित किया जा रहा है। जिससे अन्य महिलायें भी जागरूक और शक्तिशाली बने। कहा कि मिशन शक्ति का उद्देश्य यही है कि महिलाओं की सभी क्षेत्रों में भागीदारी हो। अधिक से अधिक महिलाओं को मिशन से जोड़कर उनके जीवन को बेहतर बनाया जा सके। दादी प्रकाशी तोमर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है और मिशन शक्ति से जो नारी को सम्मान मिला है उसे आगे बढ़ने के लिये कहा है। 

मिशन शक्ति ,नारी सुरक्षा ,नारी सम्मान ,नारी स्वालंबन अभियान का आज तृतीय चरण आरम्भ हुआ है। जिसमें चिकित्सा विभाग से 15 महिलाएं, शिक्षा विभाग से 10  महिलाएं, उत्तरप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से 10, महिला पुलिस अधिकारी 10, आंगनबाड़ी कार्यकत्री 10,  तीरंदाजी में जिले का नाम रोशन करने वाली 8 छात्राओं को सम्मान मिला, अर्बन योजना में 5 महिलाएं,  बेसिक शिक्षा विभाग से 6 महिलाएं, जिला उद्योग केंद्र से दो, 

मिशन शक्ति से जुडी सात महिला अधिकारियों को भी मिशन शक्ति पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही 32 से ग्राम प्रधान महिलाओ को कोविड के दौरान अहम योगदान करने सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में  जिला प्रोबेशन अधिकारी तूलिका शर्मा, महिला कल्याण अधिकारी शालू, जिला समन्वयक अनीसा, दीपिका एवं जिला प्रोबेशन का समस्त स्टाफ शामिल रहा।




Post a Comment

0 Comments